India vs New Zealand: रोहित शर्मा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में करियर का 30वां शतक जड़ा। उन्होंने एकदिवसीय क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोटिंग के 30 शतकों के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। रोहित, सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली के बाद सबसे ज्यादा अंतरराष्ट्रीय शतक जड़ने के मामले में तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। हिटमैन ने शानदार शुरुआत की और गेंदबाजों को हावी नहीं होने दिया।

सनथ जयसूर्या का रिकॉर्ड तोड़ा

वहीं रोहित शर्मा सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने श्रीलंका के पूर्व बल्लेबाज सनथ जयसूर्या का रिकॉर्ड तोड़ दिया। जयसूर्या ने वनडे में 270 छक्के लगाए थे। रोहित अब 272 छक्के लगा चुके हैं।

सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज

वनडे में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड शाहिद अफरीदी के नाम दर्ज है। अफरीदी ने 398 वनडे में 351 छक्के लगाए थे। वेस्टइंडीज के क्रिस गेल दूसरे नंबर है। गेल ने 301 मैचों में 331 छक्के जड़े हैं।

शुभमन गिल ने तोड़ा विराट का रिकॉर्ड

शुभमन गिल ने विराट कोहली का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया है। वे तीन मैचों की सीरीज में 300 रन बनाने वाले भारतीय टीम के एकमात्र बल्लेबाज हैं। गिल ने तीसरे वनडे में जैसे ही 36वां रन बनाया तो उन्होंने कोहली का रिकॉर्ड तोड़ दिया। वे वनडे सीरीज में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए। शुभमन ने जैसे ही 52वां रन बनाया तो तीन मैचों की श्रृंखला में 300 रन बनाने वाले टीम इंडिया के पहले बल्लेबाज बने।

Posted By: Kushagra Valuskar

  • Font Size
  • Close