हैमिल्‍टन। India vs New Zealand 3rd T20I: टीम इंडिया ने तीसरे टी20 मैच में न्यूजीलैंड को सुपर ओवर में हराया। इस जीत के साथ भारत ने 5 मैचों की सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त बनाई। ये पहली बार है जब टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को उसी की धरती पर टी20 सीरीज में हराया। इस जीत को लेकर टीम इंडिया के कप्तान Virat Kohli ने चौंकाने वाला खुलासा किया है। उन्होंने माना कि एक समय वे हार मान चुके थे क्योंकि उन्हें लग गया था कि न्यूजीलैंड इस मैच में जीत की हकदार थी। पर फिर Mohammmad Shami और Rohit Sharma ने मैच का रुख बदल दिया।

Virat Kohli ने माना कि एक समय उन्हें लगा था कि वे मैच हार जाएंगे। विराट ने कहा- मुझे लगा था कि इस मैच में न्यूजीलैंड जीत की हकदार थी क्योंकि वे बहुत जबर्दस्त खेल रहे थे। मैंने इसे लेकर टीम के हेड कोच रवि शास्‍त्री से बात भी की थी। मैंने उनसे कहा कि न्‍यूजीलैंड जीत की हकदार थी। आखिरी गेंद पर हमने बात की और हमने तय किया कि हमें गेंद स्‍टंप्‍स पर रखना होगी। जब शमी ने अंतिम ओवर में दो गेंदें खाली फेंकी तब मुझे अहसास हुआ कि हम मैच को सुपर ओवर तक ले जा सकते हैं। सामने रॉस टेलर थे तो हमारे लिए संभावनाएं क्षीण थी, पर शमी ने कमाल कर दिया। इसके बाद रोहित शर्मा ने हमारे लिए जबर्दस्त प्रदर्शन किया।

बता दें कि रोहित शर्मा ने सुपर ओवर में टिम साउथी की अंतिम दो गेंदों पर लगातार 2 छक्‍के लगाकर भारत को रोमांचक जीत दिलाई। भारत को सुपर ओवर में 18 रनों की जरुरत थी जो उसने बना लिए। इससे पहले निर्धारित 20-20 ओवरों में दोनों ही टीमें एक समान 179 रन बना सकीं।

विराट कोहली ने कीवी टीम के कप्‍तान केन विलियम्सन की भी जमकर तारीफ की। विलियम्सन ने 48 गेंदों में 95 रनों की जानदार पारी खेली। इसके अलावा उन्होंने सुपर ओवर में 11 रन भी बनाए। विलियम्सन ने इस पारी के साथ ही विराट कोहली और फाफ डु प्‍लेसिस को पीछे छोड़ा। विलियम्सन बतौर कप्‍तान सबसे ज्‍यादा फीफ्टी प्लस स्कोर का रिकॉर्ड तोड़ा। कोहली ने कहा- सुपर ओवर में विलियम्सन ने जिस तरह से रन बनाए, हमें लगा कि मैच हमारे हाथ से निकल गया।

बहरहाल इस जीत के साथ टीम इंडिया ने 5 मैचों की सीरीज 3-0 की बढ़त के साथ जीत ली है। ऐसे में विराट अब बेंच स्ट्रैंथ आजमा सकते हैं। उन्होंने कहा- हम सीरीज जीत गए हैं, ऐसे में हम बेंच पर बैठे खिलाड़‍ियों को अगले दो मुकाबलों में आजमा सकते हैं। हमारे कुछ खिलाड़ी जरुर बैठे हैं, लेकिन वे मैच में खेलने के हकदार हैं। ऐसे में हम उन्हें मौका देना चाहेंगे।

Posted By: Rahul Vavikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना