मल्टीमीडिया डेस्क। India vs New Zealand: भारत ने शुक्रवार को ऑकलैंड में पहले इंटरनेशनल टी20 मैच में न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराया। न्यूजीलैंड के 203/5 के जवाब में भारत ने 19 ओवरों में 4 विकेट खोकर टारगेट हासिल किया। इस मैच में दोनों टीमों की तरफ से कुल मिलाकर पांच फिफ्टी प्लस (50 से ज्यादा रन) स्कोर बनाए गए। यह किसी इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट मैच में पहला मौका है जब कुल पांच फिफ्टी प्लस स्कोर बने।

न्यूजीलैंड ने टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए 200 का आंकड़ा पार किया। सलामी बल्लेबाज कोलिन मुनरो ने 59 रन बनाए और मार्टिन गप्टिल के साथ पहले विकेट के लिए 80 रनों की साझेदारी कर मेजबान टीम को ठोस शुरुआत दिलाई। मुनरो 42 गेंदों में 6 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 59 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद कप्तान केन विलियम्सन ने आक्रामक फिफ्टी लगाई। विलियम्सन 26 गेंदों में 4 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 51 रन बनाने के बाद युजवेंद्र चहल के शिकार बने। यह मैच न्यूजीलैंड के सबसे अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर के लिए यादगार बन गया क्योंकि उन्होंने अपने इंटरनेशनल टी20 करियर का पहला अर्द्धशतक लगाया। टेलर 27 गेंदों में 3 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 54 रन बनाकर नाबाद रहे।

भारत की तरफ से शुरुआत अच्छी नहीं रही और रोहित शर्मा केवल 7 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद केएल राहुल ने तूफानी बल्लेबाजी की। वे 27 गेंदों में 4 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 56 रन बनाकर ईश सोढ़ी के शिकार बने। विराट कोहली दुर्भाग्यशाली रहे और मात्र 5 रनों से अर्द्धशतक चूके। इसके बाद श्रेयस अय्यर ने शानदार बल्लेबाजी कर अपनी उपयोगिता साबित की। वे 29 गेंदों में 5 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 58 रन बनाकर नाबाद रहे और टीम को जीत दिलाकर लौटे।

इस तरह इस मैच में कुल पांच फिफ्टी प्लस स्कोर (कोलिन मुनरो, केन विलियम्सन, रॉस टेलर, केएल राहुल और श्रेयस अय्यर) बने। यह इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट इतिहास में ऐसी उपलब्धि का पहला मौका है और इसके चलते यह मैच रिकॉर्ड बुक में दर्ज हो गया।

Posted By: Kiran Waikar

fantasy cricket
fantasy cricket