वेलिंगटन। India vs New Zealand: न्यूजीलैंड के खिलाफ शुक्रवार से होने वाले पहले टेस्ट मैच से पूर्व India की मुश्किलें उस समय बढ़ गई जब एक खतरनाक गेंदबाज मेजबान टीम के साथ जुड़ गया। Matt Henry को नील वेगनर के कवर के रूप में न्यूजीलैंड टीम में शामिल किया गया है। Matt Henry ने न्यूजीलैंड को वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में India पर जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी।

Matt Henry को नील वेगनर के कवर के रूप में टीम के साथ जोड़ा गया है। वेगनर की पत्नी अपने पहले बच्चे को जन्म देने वाली हैं और इसके चलते यह तेज गेंदबाज अभी अपने गृहनगर तौरंगा में ही हैं। न्यूजीलैंड का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में सफाया हुआ था और उस सीरीज में वेगनर ने कीवी टीम की तरफ से अच्छा प्रदर्शन किया था।

Matt Henry ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में अंतिम टेस्ट मैच खेले थे, लेकिन उन्हें भारत के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम में शामिल नहीं किया गया था। हैनरी चोट की वजह से भारत के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज में खेल नहीं पाए थे।

28 साल के दाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने भारत को 2019 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में गहरा जख्म दिया था। 9 जुलाई को मैनचेस्टर में हुए सेमीफाइनल में हैनरी ने 37 रन देकर 3 विकेट लिए थे और भारत 240 रनों का टारगेट हासिल नहीं कर पाया था। उन्होंने जबर्दस्त फॉर्म में चल रहे रोहित शर्मा, केएल राहुल और दिनेश कार्तिक के विकेट लिए थे। हैनरी और बोल्ट द्वारा दिए गए शुरुआती झटकों से भारत उबर नहीं पाया था और न्यूजीलैंड 18 रनों से यह मैच जीतकर फाइनल में पहुंच गया था।

भारत ने पांच टी20 मैचों की सीरीज में न्यूजीलैंड का 5-0 से सफाया किया था। न्यूजीलैंड ने इसका बदला लेते हुए भारत का 3 इंटरनेशनल वनडे मैचों की सीरीज में भारत का सफाया किया था। तीन या ज्यादा वनडे मैचों की सीरीज में भारत को तीन दशक बाद इस शर्मनाक स्थिति से गुजरना पड़ा था। अब टीम इंडिया टेस्ट सीरीज में जीत दर्ज करने के इरादे से उतरेगी लेकिन मैट हैनरी के जुड़ने से उसकी मुश्किलें बढ़ जाएंगी।

Posted By: Kiran Waikar