मल्टीमीडिया डेस्क। India vs New Zealand: भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला इंटरनेशनल टी20 मैच आज ऑकलैंड के ईडन पार्क में खेला जाएगा। पांच मैचों की इस सीरीज में बढ़त हासिल करने के लिए दोनों टीमें पूरा जोर लगाएंगी। भारत के ओपनर Rohit Sharma पर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाने की जिम्मेदारी रहेगी। इस सीरीज के दौरान Rohit Sharma के निशाने पर कई रिकॉर्ड्स भी रहेंगे, जिन्हें हासिल कर वे बल्लेबाजों के खास ग्रुप में शामिल होना चाहेंगे।

Rohit Sharma के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में ओपनर के रूप में 9937 रन दर्ज है। वे ऑकलैंड में पहले टी20 मैच में 63 रन बनाकर ओपनर के रूप में अपने रनों की संख्या को 10 हजार तक पहुंचाना चाहेंगे। यदि वे ऐसा करने में कामयाब हुए तो वे इस खास उपलब्धि को हासिल करने वाले चौथे भारतीय ओपनर बन जाएंगे। उनसे पहले वीरेंद्र सहवाग (15758), सचिन तेंडुलकर (15335) और सुनील गावस्कर (12258) यह मुकाम हासिल कर चुके हैं।

Rohit Sharma इंटरनेशनल करियर में 13889 रन बना चुके हैं। उन्हें इंटरनेशनल क्रिकेट में 14 हजार रन पूरे करने के लिए 111 रनों की जरूरत है। वे इस समय जिस फॉर्म में चल रहे हैं, उसे देखते हुए उन्हें इस उपलब्धि को हासिल करने में ज्यादा मुश्किल नहीं होनी चाहिए। वे ऐसा कर लेंगे तो इस उपलब्धि को हासिल करने वाले आठवें भारतीय बल्लेबाज बन जाएंगे। सचिन तेंडुलकर, राहुल द्रविड़, विराट कोहली, सौरव गांगुली, महेंद्रसिंह धोनी, वीरेंद्र सहवाग और मोहम्मद अजहरूद्दीन इस ग्रुप में शामिल हो चुके हैं। Rohit Sharma 32 टेस्ट मैचों में 2141 और 104 टी20 मैचों में 2633 रन बना चुके हैं। उनके नाम 224 इंटरनेशनल वनडे मैचों में 9115 रन दर्ज है।

इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट में रनों की बादशाहत के मामले में पिछले काफी समय से Rohit Sharma और कप्तान विराट कोहली के बीच रेस चल रही है। Rohit Sharma श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में नहीं खेले थे जिसकी वजह से विराट उन्हें पीछे छोड़ टॉप पर पहुंच गए थे। विराट 2689 रनों के साथ पहले और रोहित शर्मा 2633 रनों के साथ दूसरे क्रम पर है। उन्हें विराट को पीछे छोड़ने के लिए 57 रन बनाने होंगे।

Posted By: Kiran Waikar

fantasy cricket
fantasy cricket