नई दिल्ली। India vs New Zealand series: Shikhar Dhawan के चोटिल होकर बाहर होने के बाद न्यूजीलैंड दौरे पर गई भारतीय टीम को एक और झटका लगा है। एड़ी में चोट के कारण तेज गेंदबाज Ishant Sharma न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट 21 फरवरी से खेला जाना है।

बता दें कि न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारतीय टेस्ट टीम का ऐलान जल्द होने वाला है, लेकिन उससे पहले ही टीम को Ishant Sharma के रुप में बड़ा झटका लगा है। ईशांत को नई दिल्ली में विदर्भ के खिलाफ खेले जा रहे रणजी मुकाबले के दौरान चोट लगी। ईशांत को चोट लगी तो वे दर्द से कराह उठे और मैदान पर ही बैठ गए। बाद में टीम के स्टाफ की मदद से उन्हें मेडिकल सहायता के लिए स्टेडियम से बाहर ले जाया गया।

ऐसे लगी चोट

ईशांत को विदर्भ की दूसरी पारी के 5वें ओवर में चोट लगी। दरअसल ईशांत विपक्षी टीम के कप्तान फैज फजल के खिलाफ गेंदबाजी कर रहे थे। उनके इस ओवर की एक गेंद पर फजल ने पुल शॉट खेलने की कोशिश की, लेकिन गेंद उनके पैड पर लगी। आउट की अपील करने के दौरान फॉलो थ्रू में ईशांत फिसल गए और उन्हें दाईं एड़ी में चोट लग गई। उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया। वे पहले ही इस समस्‍या से जुझ रहे थे और एड़ी में ही उन्हें फिर चोट लग गई। ऐसे में उनका न्यूजीलैंड दौरा खटाई में पड़ गया है।

ईशांत ने विदर्भ की पहली पारी में 45 रन देकर 3 विकेट लिए थे। चूंकि ईशांत का न्यूजीलैंड दौरे पर टेस्ट टीम में चयन तय माना जा रहा है, ऐसे में ये इस रणजी सत्र में ये आखिरी मैच था। चोट गंभीर होने की स्थिति में उन्हें बेंगलुरु स्थिति नेशनल क्रिकेट एकेडमी जाना होगा। वहां रीहैब के बाद रिटर्न टू प्ले सर्टिफिकेट लेने के बाद ही ईशांत चयन के लिए उपलब्ध होंगे। भारत को 21-25 फरवरी और 29 फरवरी से 4 मार्च के बीच न्यूजीलैंड में दो टेस्ट खेलने हैं।

फ्रेक्चर नहीं

दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ के महासचिव विनोद तिहाड़ा ने बताया कि ईशांत की एड़ी में तीसरे ग्रेड की चोट है जो गंभीर है। उन्हें 6 सप्ताह के लिए आराम और रिहैबिलिटेशन की सलाह दी गई है। ईशांत की एमआरआई रिपोर्ट आ गई है, लेकिन अच्छी बात ये है कि एड़ी में फ्रैक्चर नहीं है। जब ईशांत चलने लायक हो जाएंगे तो वे रिहैब के लिए बेंगलुरु स्थिति नेशनल क्रिकेट एकेडमी रवाना होंगे।

टेस्‍ट में शानदार प्रदर्शन

बहरहाल बता दें कि ईशांत टेस्‍ट में काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। गेंदबाजी कोच के साथ उन्होंने काफी काम किया। ईशांत ने अपनी गेंदबाजी में कई परिवर्तन किए और उसके बाद वे लगातार विकेट ले रहे थे। पिछले साल उन्‍होंने 6 टेस्‍ट में 25 विकेट लिए।

Posted By: Rahul Vavikar

fantasy cricket
fantasy cricket