हैमिल्टन। India vs New Zealand XI: भारत ने शनिवार को न्यूजीलैंड इलेवन के खिलाफ तीन दिवसीय अभ्यास मैच में बढ़त हासिल कर ली। भारत के पहली पारी के 263 रनों के जवाब में न्यूजीलैंड इलेवन की पहली पारी 235 रनों पर सिमटी। पहली पारी में 28 रनों की बढ़त लेने के बाद भारत ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक दूसरी पारी में 7 ओवरों में बिना किसी नुकसान के 59 रन बना लिए हैं। पृथ्वी शॉ 35 और मयंक अग्रवाल 23 रन बनाकर क्रीज पर हैं। इस तरह भारत की कुल बढ़त 87 रनों को हो चुकी है जबकि उसके सभी विकेट शेष हैं।

न्यूजीलैंड इलेवन की पारी की शुरुआत बेहद खराब रही जब बुमराह ने विल यंग को विकेटकीपर रिषभ पंत के हाथों झिलवा दिया। यंग 2 रन ही बना पाए। अभी स्कोर 36 तक ही पहुंचा था कि मोहम्मद शमी ने टिम सिफर्ट को पंत के हाथों झिलवाया। सिफर्ट ने 9 रनों को योगदान दिया। रचिन रवींद्र और फिन एलन पारी को संभालने की कोशिश कर रहे थे कि उमेश यादव ने रवींद्र को पंत के हाथों झिलवाया। रवींद्र ने 7 चौकों की मदद से 34 रन बनाए।

इसके बाद एलन भी ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक पाए और 20 रन बनाकर बुमराह के शिकार बने। 82 रनों पर 4 विकेट की नाजुक स्थिति के बाद हैनरी कूपर और टॉम ब्रूस ने पांचवें विकेट के लिए अर्द्धशतकीय साझेदारी कर पारी को कुछ हद तक संभाला। इन्होंने पांचवें विकेट के लिए 51 रन जोड़े। सैनी ने ब्रूस को बोल्ड कर इस साझेदारी को तोड़ा। उन्होंने 34 गेंदों में 4 चौकों की मदद से 31 रन बनाए। कूपर की पारी पर शमी ने विराम लगाया, वे मयंक अग्रवाल को कैच थमाकर पैवेलियन लौटे। उन्होंने 6 चौकों की मदद से 40 रन बनाए। शमी ने इसके बाद जिमी नीशम (1) को बोल्ड किया। यह उनका पारी में तीसरा विकेट है। बुमराह का टी20 और वनडे सीरीज में प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था लेकिन उन्होंने इस मैच में विकेट लिए, जिससे टीम प्रबंधन को राहत मिली होगी।

डैरिल मिचेल 32 रन बनाकर उमेश यादव की गेंद पर पृथ्वी शॉ को कैच थमा बैठे। इसके बाद नवदीप सैनी ने डेन क्लेवर को बोल्ड कर मेजबान टीम को नौवां झटका दिया। रविचंद्रन अश्विन ने ईश सोढ़ी (14) को चेतेश्वर पुजारा के हाथों झिलवाकर न्यूजीलैंड इलेवन की पारी को समाप्त किया। मोहम्मद शमी सबसे सफल गेंदबाज रहे, उन्होंने 17 रनों पर 3 विकेट लिए। बुमराह ने 18 रनों पर 2, उमेश यादव ने 49 रनों पर 2 और नवदीप सैनी ने 58 रनों पर 2 विकेट लिए। अश्विन को 1 विकेट मिला।

Posted By: Kiran Waikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020