मैनचेस्टर। 12वें क्रिकेट वर्ल्ड कप में रविवार को भारत और पाकिस्तान के बहुप्रतिक्षित मुकाबले में पाकिस्तान की करारी हार पर उसके फैंस भड़क गए। उन्होंने कप्तान सरफराज अहमद और टीम की फिटनेस पर उंगलियां उठाने के साथ ही अप्रत्याशित रूप से पिज्जा और बर्गर को भी दोषी ठहरा दिया।

इस वर्षा बाधित मैच में भारत ने डकवर्थ-लुईस पद्धति से पाकिस्तान को 89 रनों से पराजित किया। भारत ने रोहित शर्मा के 140, कप्तान विराट कोहली के 77 और केएल राहुल के 57 रनों की मदद से 5 विकेट पर 336 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में पाकिस्तान को 40 ओवरों में 302 रनों का संशोधित लक्ष्य मिला लेकिन वह 6 विकेट पर 212 रन ही बना पाया।

पाकिस्तान को करारी हार की तरफ बढ़ता देख उसके फैंस मैच खत्म होने के पहले ही स्टेडियम से बाहर निकलने लगे थे। फैंस कप्तान सरफराज अहमद द्वारा टॉस जीतने के बाद पहले फील्डिंग चुनने के फैसले को लेकर नाराज थे तो कुछ फैंस मैच के दौरान सरफराज के उबासी लेने को लेकर उनकी आलोचना कर रहे थे। एक फैन तो बहुत भावुक हो गया था और उसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ जिसमें वो टीम के फिटनेस स्तर पर उंगलियां उठा रहा है। उसने कहा कि क्रिकेट से हमें छोटी-छोटी खुशियां मिलती है लेकिन टीम ने हमें इससे भी वंचित कर दिया। ये रात को पिज्जा-बर्गर खा रहे थे, इन्हें अपनी फिटनेस की चिंता नहीं है। इन्हें अपनी फिटनेस को गंभीरता से लेना चाहिए लेकिन ये इसके प्रति गंभीर नहीं हैं। हमें अपने खिलाड़ियों की आलोचना करनी चाहिए लेकिन उसके सम्मान का ध्यान रखते हुए ऐसा करना होगा।

पाकिस्तान में तो टीम के प्रति जबर्दस्त गुस्सा

पाकिस्तान में तो टीम की हार पर फैंस ने जबर्दस्त गुस्सा जताया। कई फैंस ने तो अपने-अपने घरों के टीवी तक फोड़ दिए। टीम के इस लचर प्रदर्शन को लेकर फैंस में काफी आक्रोश नजर आया। खिलाड़ियों की फिटनेस पर भी फैंस गुस्से में थे, सभी को लग रहा था कि टीम ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करनी चाहिए थी।

Posted By: Kiran Waikar