पोचेफस्ट्रूम India vs Pakistan U19 World Cup Semifinals: पाकिस्तान ने ICC Under 19 World Cup सेमीफाइनल मुकाबले में भारत के खिलाफ 173 रनों का लक्ष्य रखा। पाकिस्तान के लिए सबसे ज्यादा 62 रन कप्तान रोहेल नजीर ने बनाए, जबकि सलामी बल्लेबाज हैदर अली ने भी 56 रनों की उम्दा पारी खेली। लेकिन इस पाकिस्तान की इस पारी के दौरान खेल भावना का एक बेहतरीन उदाहरण देखने को मिला।

चिर प्रतिद्वंद्वी होने के कारण भारत और पाकिस्तान के बीच हर मैच हमेशा से तनाव वाला होता है। अंडर 19 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भी दोनों टीमें तनाव में दिखीं। लेकिन इन युवा खिलाड़ियों ने ऐसी मिसाल पेश की, जिसने क्रिकेट फैंस का दिल जीत लिया।

टॉस जीतकर हैदर अली और मोहम्मद हुरैरा की सलामी जोड़ी ने पाकिस्तान के लिए पारी का आगाज किया। दोनों ने धीमी और संयमित शुरुआत की। अभी खेल कुछ आगे बढ़ी थी कि पारी के चौथे ओवर में एक वाकया हो गया। तेज गेंदबाज सुशांत मिश्रा आक्रामण पर थे और सामने हैदर थे। सुशांत ने ओवर की तीसरी गेंद तेज बाउंसर फेंकी और तेजी से हैदर के बाएं कंधे में लग गई। गेंद लगते ही हैदर जमीन पर ही गिर पड़े। हैदर के गिरते ही भारतीय खिलाड़ियों ने खेल भावना की शानदार मिसाल दिखाते हुए तेजी से हैदर की ओर दौड़ लगाई और उन्हें संभाला। सुशांत भी तुरंत हैदर के पास पहुंचे और उनके कंधे पर हाथ रखकर उनका हालचाल पूछा।

दरअसल सुशांत की शॉर्ट गेंद को हैदर डक करना चाहते थे, लेकिन गेंद उनके कंधे पर जा लगी। हैदर कुछ देर मैदान में बैठे रहे। फीजियो ने उनकी जांच की और वे कुछ पल में दोबारा बल्लेबाजी के लिए तैयार हो गए। इसके बाद उन्होंने शानदार अर्द्धशतकीय पारी खेली।

इस टूर्नामेंट में ये दूसरा ऐसा मौका रहा जब युवा खिलाड़ियों ने खेल भावना की शानदार मिसाल पेश की। इससे पहले न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के मैच में भी ऐसा ही नजारा देखने को मिला था।

वेस्टइंडीज के बल्लेबाज किर्क मैकेंजी आउट होकर जब मैदान से लौट रहे थे, तब उनके पैर में खिंचाव आ गया। पैवेलियन लौटते समय वे चल भी नहीं पा रहे थे। इसी दौरान न्यूजीलैंड टीम के कप्तान जेसी ताशकोफ और तेज गेंदबाज जोए फील्‍ड ने उन्हें कंधे के सहारे गोद में उठाकर मैदान से बाहर पहुंचाया था।

Posted By: Rahul Vavikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना