India vs South Africa 1st T20: भारत ने तीन टी-20 मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को 8 विकेट से हरा दिया। तेज गेंदबाजों के दम पर टीम इंडिया ने अफ्रीका को 20 ओवर में 8 विकेट पर 106 रन पर रोक दिया। अर्शदीप सिंह ने 3, दीपक चाहर और हर्षल पटेल ने 2-2 विकेट लिए। अक्षर पटेल को एक सफलता मिली। भारतीय टीम ने 16.4 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 110 रन बनाकर टारगेट हासिल कर लिया। सूर्यकुमार यादव ने 50* और केएल राहुल ने 51* रन की धमाकेदार पारी खेली। भारत ने इस सीरीज में 1-0 की बढ़त ली।

भारतीय गेंदबाजों ने अफ्रीकी बल्लेबाजों पर ऐसा कहर बरपाया कि रहा था कि टीम 50 रन भी नहीं बना पाएगी। आलराउंडर वेन पर्नेल के 24 और स्पिनर केशव महाराज के 41 रनों की बदौलत अफ्रीका ने 20 ओवर में आठ विकेट पर 106 रन बनाए। साउथ अफ्रीका का टी-20 में निम्नतम स्कोर 87 रन है, जो इस साल ही राजकोट में भारत के विरुद्ध ही था।

राहुल-यादव के बीच 93 रनों की साझेदारी

राहुल और सूर्यकमार ने तीसरे विकेट के लिए 93 रनों की साझेदारी करके टीम को और कोई झटका नहीं लगने दिया। सूर्यकुमार ने लगातार दूसरा अर्धशतक लगाया। उन्होंने इससे पहले आस्ट्रेलिया के विरुद्ध हैदराबाद में 69 रनों की पारी खेली थी। इससे पहले कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग का निर्णय लिया।

चाहर-अर्शदीप ने ढाया कहर

इस मैच में बुमराह और भुवनेश्वर की जगह दीपक चाहर और अर्शदीप को मौका दिया दिया। दोनों गेंदबाज ने 2.3 ओवर में नौ रन देकर 5 विकेट उखाड़ दिए। टॉस जीतने के बाद पिच पर घास और नमी का फायदा भारतीय गेंदबाजों ने उठाया। अर्शदीप ने डिकाक, रोसोयू और मिलर को अपना शिकार बनाया। रविचंद्रन अश्विन कोई विकेट नहीं ले सके। हार्दिक पांड्या इस सीरीज में आराम कर रहे हैं। उनकी जगह ऋषभ पंत को मौका मिला।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

भारत

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, अर्शदीप सिंह।

साउथ अफ्रीका

टेंबा बावुमा (कप्तान), रेजा हेन्ड्रिक्स, क्विंटन डी कॉक, एडन मार्करम, ट्रिस्टन स्टब्स, डेविड मिलर, वेन पर्नेल, तबरेज शम्सी, कगिसो रबाडा, एनरिक नोर्त्या, केशव महाराज।

Posted By: Kushagra Valuskar

  • Font Size
  • Close