बेंगलुरु। दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज रासी वान डर डुसैन ने भारत के खिलाफ होने वाले तीसरे टी20 मैच से पहले टीम इंडिया को दुनिया का मजबूत टीमों में से एक बताया।

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरा और अंतिम टी20 मैच आज शाम को एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाना है। इस मैच से पहले वान डर डुसैन ने कहा, जब हम यहां आए तो ये जानते थे कि मुकाबला बहुत कठिन होगा क्योंकि भारत का शुमार दुनिया का सर्वश्रेष्ठ टीमों में होता हैं। हम इस चुनौती का सामना करने के लिए पूरी तैयारी के साथ यहां पहुंचे हैं।

इस सीरीज का पहला मैच धर्मशाला में बारिश की भेंट चढ़ गया। मेजबान टीम ने मोहाली में दूसरे टी20 मैच में दक्षिण अफ्रीका को आसानी से 7 विकेट से हराया। डुसैन ने कहा, 'दुर्भाग्यपूर्ण ढंग से पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ा, लेकिन हमारे पास सीरीज में बराबरी का एक मौका अभी बचा है। मोहाली में जीत के लिए भारतीय गेंदबाजों को श्रेय दिया जाना चाहिए। हम मौके का फायदा नहीं उठा पाए और हमारे 10-15 रन कम बने। उस पिच पर 165 का स्कोर अच्छा होता। हम भले ही उस मैच में अच्छा नहीं खेल पाए लेकिन हमें काफी सबक सीखने को मिला। इसके चलते हम अगले मैच के लिए अच्छी तरह तैयार हैं।'

दक्षिण अफ्रीका सीरीज के लिए भारतीय टीम में कई युवा खिलाड़ी शामिल है लेकिन वान डर डुसैन ने कहा कि इन सभी खिलाड़ियों को टी20 क्रिकेट खेलने का लंबा अनुभव है। इन्हें भले ही इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट का अनुभव नहीं हो लेकिन घरेलू परिस्थितियों में इन्होंने काफी टी20 क्रिकेट खेला है।

धवन, रोहित और कोहली के बारे में डुसैन ने कहा, ये वर्ल्ड क्लास खिलाड़ी है और टी20 क्रिकेट में संभवत: दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं। विराट और रोहित तो इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले शीर्ष दो बल्लेबाज है।