नई दिल्ली (एजेंसियां)। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरा और अंतिम टी 20 मैच रविवार को बेंगलुरु में खेला जाएगा। 3 मैचों की सीरीज का पहला मैच वॉशआउट होने के बाद भारत ने दूसरा टी20 जीतकर सीरीज में अपराजेय बढ़त बनाई। ऐसे में अब भारतीय टीम की नजर अपनी 10वीं टी20 सीरीज जीत पर होगी। बता दें कि टीम इंडिया ने पिछली 14 में 9 सीरीज जीतीं है।

धर्मशाला में पहला टी20 मैच वॉशआउट हुआ था। इसके बाद भारत ने मोहाली में हुआ दूसरा टी20 मैच 7 विकेट से जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई। अब सीरीज का अंतिम मैच जीतकर भारत सीरीज पर कब्जा करना चाहेगा। बेंगलुरु के मुकाबले से सीरीज का फैसला होना है, ऐसे में इस तीसरे मैच में टीम इंडिया अपनी मोहाली की विजयी टीम के साथ ही उतर सकती है क्योंकि टीम अच्छी लय में है।

टी20 में जबर्दस्त रिकॉर्ड

कोहली की ब्लू ब्रिगेड ने पिछले दो सालों में घर और विदेश में टी20 मुकाबलों में काफी अच्छा खेल दिखाया है। 14 में से 9 सीरीज जीतकर टीम का रिकॉर्ड काफी जबर्दस्त है। टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी जीत के साथ शुरुआत की है और अब उसकी कोशिश अपनी 10वीं सीरीज जीत पर है। टीम इंडिया ने 2016-17 में भारत के दौरे पर आई इंग्लैंड टीम को 2-1 से हराया था। इसके बाद भारत ने श्रीलंका को हराया। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसने सीरीज 1-1 से बराबर खेली। इस सीरीज के बाद टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड, श्रीलंका, दक्षिण अफ्रीका, आयरलैंड, इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार 8 सीरीज जीत दर्ज की। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत के जीत का सिलसिला 1-1 की बराबरी से खत्म हुआ। ऐसे में अब टीम इंडिया 10वीं सीरीज जीत दर्ज करना चाहेगी।भारत ने हाल ही में 3 मैचों की सीरीज में वेस्टइंडीज के खिलाफ क्लीन स्वीप किया। टीम इंडिया ने ये सीरीज 3-0 से जीती।