मल्टीमीडिया डेस्क। India vs South Africa 3rd Test: भारतीय ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ विशाखापत्तनम में पहले टेस्ट मैच में मुथैया मुरलीधरन के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी की थी। अब उनके पास रांची में 19 अक्टूबर से होने वाले तीसरे टेस्ट मैच में हरभजन सिंह के रिकॉर्ड को तोड़ने का मौका रहेगा।

अश्विन इस सीरीज में धमाकेदार प्रदर्शन कर रहे हैं। वे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरुआती दो टेस्ट मैचों मं 14 विकेट ले चुके हैं। भारत तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 की अपराजेय बढ़त के साथ सीरीज पहले ही अपने नाम कर चुका है। अश्विन ने पहले टेस्ट मैच में 189 रन देकर कुल 8 विकेट लिए थे। उन्होंने दूसरे टेस्ट में 114 रन देकर 6 विकेट लिए।

अश्विन द. अफ्रीका के खिलाफ 9 टेस्ट मैचों में 23.58 की औसत से 52 विकेट ले चुके हैं। वे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाजों की लिस्ट में चौथे क्रम पर हैं। अनिल कुंबले 84 विकेटों के साथ पहले क्रम पर हैं, उन्होंने ये विकेट 21 टेस्ट मैचों में लिए थे। तेज गेंदबाज जवागल श्रीनाथ 13 टेस्ट मैचों में 64 विकेट लेकर इस मामले में दूसरे क्रम पर हैं। हरभजन ने प्रोटियाज टीम के खिलाफ 11 टेस्ट मैचों में 60 विकेट लिए हैं। अश्विन को यदि भज्जी को पीछे छोड़ना है तो उन्हें रांची टेस्ट मैच में 9 विकेट लेने होंगे। अश्विन चार देशों के खिलाफ मैच में 9 या ज्यादा विकेट ले चुके हैं। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी पहले ऐसा किया है, इस वजह से उनके लिए यह काम असंभव नहीं है और अश्विन इस मुकाम को हासिल करने के लिए पूरा जोर लगाएंगे। द. अफ्रीका के खिलाफ उनका एक टेस्ट में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 98 रनों पर 12 विकेट रहा है।

अश्विन अपने टेस्ट करियर में 67 मैचों में 25.28 की औसत से 356 विकेट ले चुके हैं। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ विशाखापत्तनम टेस्ट में मुरलीधरन के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी की थी। अश्विन ने 66वें टेस्ट मैच में 350 टेस्ट विकेट पूरे कर यह मुकाम हासिल किया था।

Posted By: Kiran Waikar

fantasy cricket
fantasy cricket