रांची। India vs South Africa 3rd Test: पूर्व कप्तान महेंद्रसिंह धोनी मंगलवार को भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरे टेस्ट मैच के दौरान झारखंड राज्य क्रिकेट एसोसिएशन (जेएससीए) स्टेडियम पहुंचे। धोनी टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में पहुंचे और खिलाड़ियों से मुलाकात की। भारत ने मैच के चौथे दिन सुबह 10 मिनट के अंदर दक्षिण अफ्रीका को पारी और 202 रनों से हरा दिया। भारत ने तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में दक्षिण अफ्रीकी टीम का 3-0 से सफाया किया।

रांची धोनी का गृहनगर है और उनके इस टेस्ट मैच के दौरान स्टेडियम नहीं पहुंचने को लेकर आश्चर्य व्यक्त किया जा रहा था। हमेशा जब भी रांची में भारतीय टीम का मैच होता है तो धोनी खिलाड़ियों को अपने घर डिनर के लिए बुलाते हैं, लेकिन इस बार सोमवार तक ऐसा नहीं हुआ था। धोनी ने चौथे दिन मैच शुरू होने से पहले स्टेडियम पहुंचकर खिलाड़ियों से मुलाकात की। बीसीसीआई ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर नदीम के साथ उनका फोटो शेयर किया और लिखा- 'देखो कौन आया है।' 30 वर्षीय नदीम ने इस मैच के दौरान ही टेस्ट डेब्यू किया है। उन्होंने पहली पारी में 22 रन देकर 2 और दूसरी पारी में 18 रन देकर 2 विकेट लिए।

इसके बाद टीम इंडिया के चीफ कोच रवि शास्त्री ने अपने ट्विटर हैंडल पर धोनी के साथ टीम के ड्रेसिंग रूम का फोटो शेयर किया। उन्होंने इसका कैप्शन दिया- ऐतिहासिक सीरीज जीत के बाद महान भारतीय खिलाड़ी को अपनी टीम के ड्रेसिंग रूम में देखकर अच्छा लगा। बीसीसीआई ने शास्त्री के इस ट्वीट को रिट्वीट किया।

धोनी सोमवार को रांची में एक पेट्रोल पंप पर नजर आए थे। वे अपनी आर्मी जीप जोंगा में सवार थे और उन्होंने फैंस को आटोग्राफ दिए और उनके साथ फोटो भी खिंचवाए थे।

धोनी इंग्लैंड में जुलाई में हुए आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप के बाद से टीम इंडिया की तरफ से नहीं खेले हैं। उन्होंने इसके बाद दो महीने के लिए क्रिकेट से ब्रेक लिया था और इस दौरान इंडियन आर्मी की सेवा की थी, उन्होंने इस दौरान अपनी बटालियन के साथ जम्मू-कश्मीर में ड्यूटी भी की थी। वे वर्ल्ड कप के बाद से वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में नहीं खेले। पिछले दिनों यह खबर भी आई थी कि वे अनफिट होने की वजह से टीम से बाहर चल रहे हैं। वे बांग्लादेश के खिलाफ अगले महीने होने वाली सीरीज में भी नहीं खेलने वाले हैं।

Posted By: Kiran Waikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020