मोहाली। चंडीगढ़ पुलिस ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 मैच के लिए यहां पहुंची भारतीय क्रिकेट टीम को सुरक्षा व्यवस्था मुहैया कराने से इंकार कर दिया। चंडीगढ़ पुलिस ने बीसीसीआई से 9 करोड़ रुपए की राशि प्राप्त नहीं होने की वजह से यह कदम उठाया। भारत और द. अफ्रीका के बीच दूसरा टी20 मैच बुधवार को खेला जाएगा।

बीसीसीआई को चंड़ीगढ़ पुलिस के पास 9 करोड़ की राशि जमा करानी थी लेकिन ऐसा नहीं हो पाने की वजह से चंडीगढ़ पुलिस ने यह कदम उठाया। दक्षिण अफ्रीकी और भारतीय टीम को मोहाली पुलिस ने एयरपोर्ट पर रिसीव किया और चंडीगढ़ की सीमा शुरू होने तक सुरक्षा कवर प्रदान किया। दोनों टीमों को अभी निजी सुरक्षा व्यवस्था मुहैया करवाई गई है।

इस मैच का महत्व इसलिए बढ़ गया है क्योंकि धर्मशाला में सीरीज का पहला मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था। दोनों टीमें इस मैच को जीतकर सीरीज में बढ़त हासिल करना चाहेंगी। मोहाली में बुधवार को मौसा साफ रहेगा और इसके चलते पूरा मैच होने का अनुमान है।

भारत ने अगले साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के मद्देनजर कई युवा खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया है। श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, रिषभ पंत, खलील अहमद, नवदीप सैनी और राहुल चाहर जैसे खिलाड़ियों को इस सीरीज के जरिए तैयार होने का मौका मिलेगा।

दूसरी तरफ दक्षिण अफ्रीकी टीम भी नए कप्तान क्विंटन डी कॉक के नेतृत्व में भारत पहुंची है। प्रोटियाज टीम में भी कई युवा खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। द. अफ्रीका ने भी वर्ल्ड कप के मद्देनजर यह बदलाव किए है।