कोलकाता। India vs South Africa: भारतीय विकेटकीपर रिषभ पंत ने कहा कि वे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी टी20 और टेस्ट सीरीज में नए लक्ष्य के साथ मैदान में उतरेंगे। पंत का पिछले महीने वेस्टइंडीज दौरे पर प्रदर्शन खराब रहा था और उन्हें इसके चलते आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था।

पंत ने कहा, 'मैंने दक्षिण अफ्रीका सीरीज के लिए कड़ी मेहनत की है और मैं सकारात्मक नजरिए के साथ मैदान में उतरूंगा। मैं अच्छी शुरुआत के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करूंगा।' भारत ने वेस्टइंडीज दौरे पर तीनों फॉर्मेट में जीत दर्ज की थी लेकिन पंत इन मौकों का लाभ नहीं उठा पाए थे। 21 वर्षीय पंत ने कहा, टीम के लिए वेस्टइंडीज दौरा शानदार रहा था। तीनों फॉर्मेट में जीत के साथ वापसी करना अच्छा होता है लेकिन वापसी के बाद वह इतिहास हो जाता है। इसके बाद हमें अगली सीरीज की तरफ देखना होता है। द. अफ्रीका के खिलाफ यह हमारी घरेलू सीरीज होगी इसलिए इसका महत्व बढ़ गया है और शुरुआत महत्वपूर्ण हो गई है।

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट मैचों में शतक लगाने वाले भारत के पहले विकेटकीपर पंत के लिए वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज निराशाजनक रही और वे दो मैचों में सिर्फ 58 रन बना पाए। भारत ने इस सीरीज में वेस्टइंडीज का 2-0 से सफाया किया था।

पंत ने कहा, मैं अपने प्रदर्शन में सुधार कर भारत को ज्यादा से ज्यादा मैचों में जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाऊंगा। मेरा फोकस द. अफ्रीका के खिलाफ बेहतर प्रदर्शन पर रहेगा। इसके बाद हम बांग्लादेश के बारे में सोचेंगे। हमारा ध्यान एक समय एक सीरीज पर ही रहेगा।

पंत ने कहा, मैं धोनी भाई का बड़ा फैन हूं और उन्हें प्यार करता हूं। मेरा फोकस क्रिकेट पर है और लोग क्या कह रहे हैं इस पर सोचने की बजाए मैं खेल पर ध्यान देना चाहता हूं। मेरा पूरा ध्यान अपने खेल को सुधारने पर है।

Posted By: Kiran Waikar

fantasy cricket
fantasy cricket