नई दिल्ली। India vs South Africa: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 15 सितंबर से होने वाली तीन टी20 मैचों की सीरीज से पहले खिलाड़ियों के बीच शाब्दिक जंग शुरू हो गई है। दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा ने कहा कि मीडिया कुछ खिलाड़ियों को ज्यादा ही भाव दे देती है।

उल्लेखनीय है कि जसप्रीत बुमराह ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में घातक गेंदबाजी की थी। उन्होंने हैट्रिक समेत छह विकेट लिए थे। बुमराह अपनी हैट्रिक की वजह से पिछले कुछ दिनों से मीडिया में छाए हुए हैं। दक्षिण अफ्रीकी टीम के भारत पहुंचते बराबर रबाडा ने मोर्चा खोला। उन्होंने कहा कि बुमराह और जोफ्रा आर्चर जैसे खिलाड़ी स्वस्थ प्रतिस्पर्धा देते है और उनकी वजह से खिलाड़ियों को अपना स्तर ऊंचा करने में मदद मिलती है। रबाडा ने इसी के साथ मीडिया पर कुछ खिलाड़ियों को ज्यादा भाव देने का आरोप लगा दिया।

रबाडा ने कहा, मैं बुमराह और आर्चर जैसे गेंदबाजों की प्रशंसा करता हूं क्योंकि वे अच्छे गेंदबाज हैं लेकिन मीडिया कुछ खिलाड़ियों को ज्यादा तवज्जो देती है जो ठीक है। मैं जानता हूं कि मैं अच्छा खेल रहा हूं। आर्चर नैसर्गिक प्रतिभाशाली गेंदबाज है जबकि बुमराह कमाल कर रहे हैं। इनसे प्रेरित होकर आप अपने खेल स्तर को बेहतर कर सकते हैं। मैं इनता कह सकता हूं कि कोई भी हमेशा टॉप पर नहीं रह सकता है।

दक्षिण अफ्रीका को भारत में टी20 और टेस्ट सीरीज खेलनी है। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज 15 सितंबर से धर्मशाला में शुरू होगी। मोहाली और बेंगलुरु में दो अन्य टी20 मैच होंगे। इन देशों के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज 2 अक्टूबर से होनी है। पहला टेस्ट विशाखापत्तनम में होगा। दूसरा टेस्ट पुणे में और तीसरा टेस्ट रांची में खेला जाएगा।

रबाडा ने कहा कि वे भारत पहुंचकर उत्साहित है और क्रिकेट खेलने को लेकर बेताब है। रबाडा ने आईपीएल 2019 में दिल्ली कैपिटल्स का प्रतिनिधित्व किया था और चोट की वजह से वापस लौटने से पहले शानदार प्रदर्शन किया था।

Posted By: Kiran Waikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Ram Mandir Bhumi Pujan
Ram Mandir Bhumi Pujan