धर्मशाला। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला टी20 मैच 15 सितंबर को यहां हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (HPCA) स्टेडियम में खेला जाएगा। तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच दोनों टीमों के लिए महत्वपूर्ण रहेगा लेकिन एचपीसीए का ग्राउंड स्टाफ मैच के दौरान बारिश की आशंका को लेकर चिंतित है।

मौसम विभाग के अनुसार अगले कुछ दिनों में यहां बारिश हो सकती है। एसोसिएशन से जुड़े सूत्र ने बताया कि यदि यहां बारिश शुरू हुई तो वह कई दिनों तक होती है। पिच तैयार करने के लिए छह-सात दिन चाहिए होते हैं और इसके लिए मौसम का साफ रहना आवश्यक होता है।

यदि अगले कुछ दिनों में बारिश हो गई तो मैच का प्रभावित होना तय है। वैसे इस समय मैदान पर पिच पूरी तरह तैयार है और यदि बारिश नहीं हई तो दर्शकों को शानदार क्रिकेट की दावत मिलेगी। बारिश की वजह से पिच और मैदान को कवर करना पड़ा तो नमी का फायदा तेज गेंदबाजों को मिलेगा, ऐसे में बल्लेबाजों को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है।

भारतीय टीम आज दिल्ली में एकत्रित होगी :

सीरीज के लिए भारतीय टीम के खिलाड़ी आज दिल्ली में एकत्रित होंगे। टीम इंडिया के नए बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर भी टीम के साथ जुड़ेंगे और अपनी नई पारी के साथ जुड़ेंगे। वे संजय बांगर की जगह लेंगे। वे इससे पहले बीसीसीआई के सिलेक्टर रह चुके हैं। टीम इंडिया ने पिछली सीरीज में वेस्टइंडीज का उसी के घर में 3-0 से सफाया किया था, अब देखना होगा कि भारतीय खिलाड़ी अपने घर में युवा द. अफ्रीकी टीम के खिलाफ कैसा प्रदर्शन करते हैं।

तीन मैचों की सीरीज की शुरुआत धर्मशाला में हो रही है। इसके बाद दूसरा मैच मोहाली में 18 सितंबर को खेला जाएगा और तीसरा और अंतिम मैच बेंगलुरु में 22 सितंबर को होगा। इसके बाद दोनों टीमों के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज 2 अक्टूबर से विशाखापत्तनम में शुरू होगी।

Posted By: Kiran Waikar

fantasy cricket
fantasy cricket