रांची (एजेंसियां)। भारत ने यहां खेले गए तीसरे टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका को पारी व 202 रनों से हराया। इसी के साथ भारत ने 3 मैचों की ये सीरीज 3-0 से जीतीं। टीम की इस शानदार जीत पर सीरीज जीतने के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर विजेता टीम की ट्रॉफी के साथ फोटो शेयर की। ये पोस्ट बहुत तेजी से वायरल हुई और करोड़ों फैंस ने इस पर कमेंट भी किए। लेकिन सबसे ज्यादा चर्चा रही विराट की पत्नी अनुष्का और रोहित की पत्नी रितिका के कमेंट की।

विराट की कप्तानी में टीम इंडिया ने इतिहास रचा। भारत ने न केवल पहली बार दक्षिण अफ्रीका पर टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप किया, बल्कि ये उसकी दक्षिण अफ्रीका पर सबसे बड़ी जीत भी है। इस जीत पर विराट ने टीम इंडिया की फ्रीडम ट्रॉफी 2019 के साथ तस्वीर शेयर की। इस तस्वीर को शेयर करते हुए विराट ने लिखा- इस शानदार टीम पर गर्व है। टीम ने इसके लिए कड़ी मेहनत की है। विराट की इस पोस्ट पर लगातार कमेंट आना शुरू हो गए।लेकिन सबसे ज्यादा आकर्षण देखा गया विराट की पत्नी व फिल्म एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा के कमेंट का। अनुष्का ने फोटो पर हार्ट शेप का इमोजी बनाया। उन्होंने जीत की खुशी के साथ ही पति विराट के लिए अपने प्यार का इजहार भी किया। अनुष्का के अलावा एक्टर रणवीर सिंह ने भी कमेंट करते हुए इसे दुनिया की बेस्ट टीम बताया।

इसी तरह मैच में दोहरा शतक लगाने वाले रोहित शर्मा ने भी टीम इंडिया की ट्रॉफी वाली ये तस्वीर अपने सोशल मीडिया हैंडल पर शेयर की। इसके साथ रोहित ने लिखा- अक्टूबर हमारे लिए अच्छा रहा। अब नवंबर की बारी है। रोहित के इस पोस्ट पर उनकी पत्नी रितिका ने भी प्यारा सा कमेंट किया। रितिका ने लिखा - तुम पर गर्व है बेबी। बता दें कि रोहित को प्लेयर ऑफ द मैच और प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया।

बहरहाल टीम इंडिया की इस शानदार जीत की पूरे क्रिकेट जगत में चर्चा है। भारत ने पहले खेलते हुए 9 विकेट पर 497 रन बनाकर पारी घोषित की। इसके बाद दक्षिण अफ्रीका को पहली पारी में 162 रनों पर समेटने के उसे फॉलोऑन के लिए बुलाया। इसके बाद भारत ने दूसरी पारी में दक्षिण अफ्रीका को दूसरी पारी में केवल 133 रनों पर समेट दिया। भारत ने विशाखापट्टनम में पहला टेस्ट 203 रनों से जीता था। इसके बाद पुणे में हुए दूसरे टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका को पारी और 137 रनों से हराया।

Posted By: Rahul Vavikar