IND vs SA T20 Series: आईपीएल 2022 के बाद टीम इंडिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच टी20 सीरीज खेली जाएगी। श्रृंखला में पांच मैच होंगे। जिसका पहला मुकाबला 9 जून को खेला जाएगा। इस बीच एक बड़ी खबर सामने आई है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कई सीनियर प्लेयर्स को इस सीरीज में रेस्ट दिया जा सकता है। ऐसे में युवा खिलाड़ियों को मौका दिया जा सकता है। यहां तक कि रोहित शर्मा को आराम देने की बात सामने आई है। जबकि विराट कोहली भी उपलब्ध नहीं रहेंगे। ऐसे में सवाल उठ रहा है कि टीम की कमान किसके कंधों पर होगी। रिपोर्ट्स के अनुसार शिखर धवन और गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या कैप्टन बनने के सबसे बड़े दावेदार हैं। हालांकि टीम और कप्तान की घोषणा सेलेक्टर्स जल्द करेंगे।

शिखर-पांड्या का नाम आगे

भारत के जुलाई में इंग्लैंड के दौरे को देखते हुए रोहित शर्मा, केएल राहुल और बुमराह समेत कई सीनियर खिलाड़ियों को अफ्रीका के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज में आराम दिया जा सकता है। इसके अलावा सिलेक्शन कमेटी ऋषभ पंत को भी रेस्ट दे सकती है। ऐसे में अनुभवी सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और हार्दिक पांड्या को साउथ अफ्रीका और आयरलैंड के दौरे पर होने वाली श्रृंखला में कप्तानी सौंपी जा सकती है।

पहला मैच 9 जून को

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज जून में होगी। जिसका पहला मैच नई दिल्ली और बाकी मुकाबले कटक, विशाखापत्तनम, राजकोट और बेंगलुरु में खेले जाएंगे। आईपीएल के लीग चरण के आखिरी दिन 22 मई को मुंबई में अफ्रीका सीरीज के लिए टीम का चयन होने की संभावना है। समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार खराब फॉर्म में चल रहे कोहली को आराम दिया जा सकता है। इस मामले की जानकारी रखने वाले बीसीसीआई के एक अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर बताया कि टीम इंडिया के सभी अनुभवी खिलाड़ियों को कम से कम तीन सप्ताह का आराम दिया जाएगा।

Posted By: Shailendra Kumar