नई दिल्ली। झारखंड क्रिकेट एसोसिएशन (जेएससीए) के अनुरोध पर बीसीसीआई ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए दूसरे और तीसरे टेस्ट मैच के स्थलों में बदलाव किए।

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पूर्व निर्धारित कार्यक्रमानुसार रांची में 10 से 14 अक्टूबर तक दूसरा टेस्ट होना था जबकि पुणे को तीसरे टेस्ट मैच की मेजबानी सौंपी गई थी। यह टेस्ट मैच 19 से 23 अक्टूबर से होना था। जेएससीए ने बीसीसीआई से अनुरोध किया कि दुर्गा पूजा के चलते उसे दूसरा टेस्ट मैच आयोजित करने में परेशानी होगी, इस वजह से बीसीसीआई ने अब दूसरे टेस्ट मैच की मेजबानी पुणे को सौंपते हुए तीसरे मैच की मेजबानी रांची को दे दी। नए कार्यक्रमानुसार पुणे 10 से 14 अक्टूबर तक दूसरे टेस्ट और रांची 19 से 23 अक्टूबर तक तीसरे टेस्ट की मेजबानी करेगा।

अफगानिस्तान का नया हेडक्वार्टर लखनऊ में :

अफगानिस्तान टीम का भारत में नया हेडक्वार्टर अब लखनऊ होगा। उसके मुकाबले अटल बिहारी वाजपेई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में होंगे। इससे पहले अफगानी टीम के भारत में मुकाबले देहरादून और ग्रेटर नोएडा में होते रहे हैं।

अधिक उम्र के पाए जाने वाले खिलाड़ियों की सजा में मिल सकेगी थोड़ी छूट :

बीसीसीआई ने अधिक उम्र के पाए जाने वाले खिलाड़ियों की सजा में थोड़ी छूट देने का फैसला किया है। इसके चलते जम्मू-कश्मीर के रासिक सलाम जैसे खिलाड़ियों को लाभ मिलेगा। प्रशासकों की समिति के फैसले के अनुसार अधिक उम्र के पाए जाने वाले खिलाड़ियों को अब बैन के दूसरे साल में इंटर क्लब मैचों और इंटर क्लब टूर्नामेंट्स में खेलने की छूट मिलेगी। अभी तक इस मामले में पकड़े जाने वाले खिलाड़ियों को 2 साल के लिए बैन कर दिया जाता था।

Posted By: Kiran Waikar

  • Font Size
  • Close