भारत ने इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेले गए दूसरे T20 मैच में श्रीलंका को 7 विकेट से हराया। टीम इंडिया की इस जीत में गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन रहा। Shardul Thakur ने 3 विकेट लिए जबकि Navdeep Saini और कुलदीप यादव को 2-2 विकेट मिले। फिलहाल अपने खेल से जिन दो गेंदबाजों ने सबसे ज्यादा प्रभावित किया वो हैं Navdeep Saini और Shardul Thakur। नवदीप ने जहां अपनी तेज गेंदों से फैंस का दिल जीता, वहीं Shardul Thakur की एक्यूरेसी ने उन्हें एक ही ओवर में 3 विकेट दिलवाए। इस मैच में Navdeep Saini को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

Navdeep Saini की तेजी ने किया प्रभावित

इस मैच में सभी की निगाहें जसप्रीत बुमराह पर थीं, जो चोट के चलते करीब 6 महीने बाद टीम में वापसी कर रहे थे। लेकिन शो लूटा नए गेंदबाजों ने। खास तौर से Navdeep Saini की तेज रफ्तार के सामने श्रीलंकाई बल्लेबाज हैरान दिखे। तेज रफ्तार के साथ ही Navdeep Saini की गेंदबाजी में सटीक लाइन लेंथ रही। उन्होंने दानुष्का गुणतिलका को जिस तरह से बोल्ड किया, वो विकेट ऑफ द मैच कहा गया। इसके अलावा Navdeep Saini ने भानुका राजपक्षे को भी आउट किया। यहां बता दें कि Navdeep Saini ने इस मैच में 141 किमी प्रतिघंटे की औसत रफ्तार से गेंदबाजी की। उनकी सबसे तेज गेंद 151.6 किमी प्रति घंटा की रही।

8 मैच में दो बार मैन ऑफ द मैच

बता दें कि Navdeep Saini ने अभी तक केवल 8 मैच खेले हैं जिनमें 2 बार मैन ऑफ द मैच चुने गए। करनाल जिले के तरावड़ी कस्बे के रहने वाले Navdeep Saini ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पिछले के अंत में हुई सीरीज के दौरान वनडे में डेब्यू किया था। जबकि पिछले साल अगस्त में उनका टी20 डेब्यू हुआ था। 2013 में दयाल सिंह कॉलेज में एक क्रिकेट मैच के दौरान कोच सुमित नरवाल ने उन्हें गेंदबाजी करते देखा और फिर उन्हें दिल्ली बुला लिया। यहां उनकी मुलाकात गौतम गंभीर से हुई और उनके लिए आगे बढ़ने के अवसर बने। उन्हें दिल्ली की रणजी में जगह मिली।

Shardul Thakur का जबर्दस्त ओवर

Navdeep Saini के अलावा तेज गेंदबाज Shardul Thakur ने भी इस मुकाबले में जबर्दस्त प्रदर्शन किया। श्रीलंका ने इस मैच में 20 ओवर में 9 विकेट पर 142 रन बनाए थे। श्रीलंका इससे भी ज्यादा स्कोर तक पहुंच सकता था लेकिन Shardul Thakur ने ऐसा जबर्दस्त ओवर फेंका कि श्रीलंकाई टीम की रफ्तार रुक गई। Shardul Thakur ने 19वें ओवर की दूसरी गेंद पर धनंजय डि सिल्वा (17), 5वीं गेंद पर उडाना (1) और अंतिम गेंद पर कप्तान लसिथ मलिंगा (0) के विकेट लिए। इनमें से धनंजय डि सिल्वा का विकेट काफी महत्वपूर्ण था क्योंकि वे तेजी से रन बना रहे थे।

सचिन की जर्सी पहनकर किया था डेब्यू

Shardul Thakur घरेलू क्रिकेट में मुंबई की ओर से खेलते हैं। बता दें कि साल 2017 अगस्त में Shardul Thakur ने श्रीलंका के खिलाफ अपना अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का डेब्यू किया था। अपने इस डेब्यू मैच में Shardul Thakur ने 10 नंबर की जर्सी पहनी थी। ये वही नंबर है जो सचिन तेंडुलकर पहना करते थे। जब फैंस ने Shardul Thakur को हूट किया तो नवंबर 2017 में बीसीसीआई ने सचिन के सम्मान में ये 10 नंबर जर्सी विदा की थी।

Posted By: Rahul Vavikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020