पुणे। India vs Sri Lanka तीसरा और अंतिम इंटरनेशनल टी20 मैच आज शाम को महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन (MCA) स्टेडियम में खेला जाएगा। गुवाहाटी में इस सीरीज का पहला मैच बारिश और गीले पिच की भेंट चढ़ा था। टीम इंडिया (Team India) तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना चुकी है इसके चलते हर किसी की निगाहें इस बात पर टिकी रहेगी कि अंतिम मैच के दौरान पुणे में मौसम कैसा रहेगा।

सभी क्रिकेट फैंस यह जानने को बेताब होंगे कि बारिश इस मैच में तो विलेन नहीं बन जाएगी। मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार को पुणे में बादल छाए रहेंगे लेकिन बारिश की कोई आशंका नहीं है। गुरुवार को भी पुणे में दिनभर बादल छाए रहे थे लेकिन बारिश नहीं हुई थी। इसके चलते फैंस को महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में अच्छे क्रिकेट की दावत मिलने की संभावना है। फील्डरों को ज्यादा पसीना नहीं बहाना पड़ेगा। अधिकतम तापमान 29 डिग्री और न्यूनतम तापमान 15 डिग्री रहने का अनुमान है।

एमसीए की पिच स्पोर्टिंग रहने का अनुमान है। बल्लेबाजों के लिए पिच मददगार रहेगी लेकिन अच्छा प्रदर्शन करने पर गेंदबाजों को भी पिच से मदद मिलेगी। श्रीलंका टीम इस मैदान पर 2016 में भारत को टी20 मैच में हरा चुकी है इसके चलते मेहमान टीम बढ़े हुए मनोबल के साथ मैदान में उतरेगी। भारत ने वर्तमान सीरीज के दूसरे मैच में इंदौर में श्रीलंका को आसानी से 7 विकेट से हराया था। इसके चलते कप्तान विराट कोहली चाहेंगे कि उनकी टीम जीत की लय को बनाए रखते हुए यह मैच जीत सीरीज पर 2-0 से कब्जा जमाए।

भारत ने दूसरा मैच आसानी से जीता था इसके चलते इस मैच के लिए टीम के प्लेइंग इलेवन में किसी बदलाव की संभावना नहीं है। यदि टीम प्रबंधन ने चाहा तो कुलदीप यादव की जगह युजवेंद्र चहल को मौका दिया जा सकता है। श्रीलंका टीम में एक बदलाव होगा। इसुरु उड़ाना को चोट लगी थी और अब पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज को उनकी जगह टीम में मौका मिलने की संभावना है।

Posted By: Kiran Waikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना