गुयाना (एजेंसियां)। बारिश के कारण आ रही लगातार बाधा के चलते भारत और वेस्टइंडीज के बीच 3 मैचों की सीरीज का पहला मैच रद्द कर दिया गया है। बता दें कि इस मैच में शुरू से ही बारिश के कारण के कारण बाधा आई। पहले बारिश के कारण खेल देरी से शुरू हुआ और बाद में इसे 34-34 ओवरों का कर दिया। वेस्टइंडीज का स्कोर 13 ओवरों में 1 विकेट खोकर 54 रन था। इसी दौरान बारिश ने फिर बाधा डाली और बाद में खेल ही शुरू नहीं हो सका। इस समय इविन लुईस 40 और शाई होप 6 रन बनाकर क्रीज पर थे। सीरीज का दूसरा मैच 11 अगस्त रविवार को खेला जाएगा।

पहली बार बारिश की बाधा के बाद जब खेल शुरू हुआ तो वेस्टइंडीज ने क्रिस गेल का विकेट खो दिया। कुलदीप यादव ने गेल को बोल्ड कर दिया। गेल 31 गेंदों में केवल 4 रन बना पाए।

इससे पूर्व बारिश के कारण मैच न केवल देरी से शुरू हुआ बल्कि दूसरी बार आई बाधा के बाद इसे घटाकर 34-34 ओवरों का कर दिया गया। इससे पहले भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

तीन मैचों की सीरीज के लिए दोनों ही टीमों में कुछ नए खिलाड़ी जुड़े और कुछ हटे हैं। टीम इंडिया ने टी-20 सीरीज 3-0 से जीती और अब टीम इसी लय को वनडे सीरीज में भी जारी रखने की कोशिश करेगी। वहीं सलामी बल्लेबाजी की परेशानी से जुझ रही वेस्टइंडीज की टीम क्रिस गेल के आने से मजबूत होगी। ये गेल की अंतिम वनडे सीरीज है और इसके बाद वे वनडे क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे।

वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम में केदार जाधव, मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव जुड़े हैं। परिस्थिति देखते हुए भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। कप्तान विराट के मुताबिक विकेट गीला होने के कारण उन्होंने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। वहीं बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम को फायदा होगा। प्लेइंग इलेवन से चहल, सैनी, केएल राहुल और मनीष पांडे को बाहर रखा गया है।

उधर वेस्टइंडीज की टीम क्रिस गेल के आने से मजबूत हुई है। ये गेल की अंतिम सीरीज है, ऐसे में वे इसे यादगार बनाना चाहेंगे। गेल ने वर्ल्ड कप के दौरान घोषणा की थी कि वे भारत के खिलाफ इस सीरीज के बाद वनडे क्रिकेट को अलविदा कह देंगे। इंडीज ने कीमो पॉल, ओशाने थॉमस और जॉन कैम्पबेल को बाहर रखा है।

टीमें : भारत - रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत, केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, खलील अहमद, कुलदीप यादव।

वेस्टइंडीज - क्रिस गेल, इविन लुईस, शाई होप, निकोलस पूरन, शिमरोन हेटमायर, रोस्टन चेज, जेसन होल्डर (कप्तान), कार्लोस ब्रेथवेट, फेबियन एलन, केमार रोच, शेल्डन कॉटरैल।