हैदराबाद। India vs West Indies 1st T20I Predicted Playing XI: भारत अपने शानदार फॉर्म को बनाए रखते हुए वेस्टइंडीज के खिलाफ आज होने वाले पहले इंटरनेशनल टी20 मैच को जीतकर तीन मैचों की सीरीज में बढ़त बनाने के इरादे से मैदान में उतरेगा। भारतीय खिलाड़ी दमदार प्रदर्शन कर रहे हैं इसके चलते कप्तान विराट कोहली के पास प्लेइंग इलेवन तय करने की सबसे बड़ी समस्या रहेगी। शिखर धवन के चोटिल होने से केएल राहुल का रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत करना तय है।

धवन की जगह टीम में लिए गए संजू सैमसन वैकल्पिक ओपनर होंगे। टीम प्रबंधन को यह तय करना होगा कि दो कलाई के स्पिनरों के साथ उतरा जाए या दो ऑलराउंडरों को मौका दिया जाए। मनीष पांडे शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और उन्हें मौका मिलना तय दिख रहा है। मोहम्मद शमी को टीम में शामिल किया गया है लेकिन टेस्ट सीरीज में उनके वर्कलोड को देखते हुए उन्हें पहले मैच में आराम दिए जाने के आसार है।

निकोलस पूरन की कमी खलेगी वेस्टइंडीज को :

निकोलस पूरन की अनुपस्थिति की वजह से वेस्टइंडीज की बल्लेबाजी पंक्ति कमजोर होगी इसके चलते वे एक अतिरिक्त ऑलराउंडर के साथ मैदान में उतरना चाहेंगे। यदि उन्होंने तीसरे स्पिनर खैरी पियरे को मौका नहीं दिया तो किमो पॉल को प्लेइंग इलेवन में नजर आ सकते हैं।

आपसी रिकॉर्ड :

इन दोनों टीमों के बीच अभी तक 14 इंटरनेशनल टी20 मैच खेले जा चुके हैं, इनमें वे भारत ने 8 और वेस्टइंडीज ने 5 मैच जीते हैं। इनका 1 मैच बेनतीजा रहा।

पिछले 6 मैच भारत ने जीते :

भारत का टी20 फॉर्मेट में वेस्टइंडीज के खिलाफ पलड़ा भारी रहा है। इनके बीच हुए पिछले 6 मैच भारत ने जीते हैं। भारत ने अपने घर में 2018-19 में अपने घर में 3-0 से और 2019 में वेस्टइंडीज के खिलाफ उसके घर में 3-0 से जीत दर्ज की थी।

टीमें (संभावित प्लेइंग इलेवन) :

भारत : रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, रिषभ पंत, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर।

वेस्टइंडीज: इविन लुईस, लेंडल सिमंस, ब्रैंडन किंग, शिमरोन हेटमायर, किरोन पोलार्ड (कप्तान), दिनेश रामदीन, जेसन होल्डर, खैरी पियरे/किमो पॉल, फेबियन एलन, हेडन वॉल्श जूनियर, शेल्डन कॉटरेल।

Posted By: Kiran Waikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Budget 2021
Budget 2021