हैदराबाद। India vs West Indies 1st T20I: भारत ने पहले इंटरनेशनल टी20 मैच में वेस्टइंडीज पर 6 विकेट से जीत दर्ज की। वेस्टइंडी़ ने 5 विकेट पर 207 रन बनाए। इसके जवाब में भारत ने 8 गेंद शेष रहते 4 विकेट खोकर टारगेट हासिल कर सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई। विराट ने 94 रनों की नाबाद पारी खेल टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। उन्होंने इस दौरान केसरिक विलियम्स की गेंद पर छक्का मारा और खास अंदाज में सेलिब्रेशन किया। उनके इस सेलिब्रेशन का वीडियो वायरल हो गया।

वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज केसरिक विलियम्स भारतीय पारी का 16वां ओवर डाल रहे थे, उनकी दूसरी गेंद पर विराट ने चौका लगाया। केसरिक विलियम्स ने अगली गेंद यॉर्कर डालने का प्रयास किया लेकिन वे चूके और विराट ने लांग ऑन पर शानदार छक्का लगाया। इसके बाद उन्होंने ऐसा एक्शन किया जैसे वे जेब में से नोटबुक निकालकर उसमें से विलियम्स का नाम काट रहे हैं। उन्होंने इस एक्शन को दो-तीन बार दोहराया। वास्तव में उन्होंने केसरिक विलियम्स के 'नोटबुक स्टाइल सेलिब्रेशन' का उन्हीं की शैली में जवाब दिया था।

विलियम्स अपने इस सेलिब्रेशन के लिए जाने जाते हैं। दो साल पहले उन्होंने विराट कोहली को आउट करने के बाद भी इसी शैली में सेलिब्रेट किया था। कैरेबियन प्रीमियर लीग में उन्होंने कई बल्लेबाजों को आउट करने के बाद ऐसे ही अंदाज में जश्न मनाया था।

विराट के इस तरह सेलिब्रेट करने पर कमेंटेटर भी हैरान थे, क्योंकि वे इस तरह की आक्रामक प्रतिक्रिया कुछ वर्षों पहले तक दिया करते थे।

हमने मैच के बाद एक-दूसरे को हाई-फाई किया:

विराट ने मैच के बाद बताया कि दो साल पहले जमैका में जब विलियम्स ने मुझे आउट किया था तो उन्होंने इसी नोटबुक स्टाइल में सेलिब्रेट किया था यह बात मुझे याद थी। इसलिए आज मैंने उसी शैली में उनको जवाब दिया। मैच समाप्ति के बाद हमने एक-दूसरे को हाई-फाई भी किया। आपको जुझारूपन दिखाते हुए खेलना चाहिए लेकिन साथ ही विपक्षी खिलाड़ी का सम्मान भी करना चाहिए।

विराट ने बनाया अपना सर्वाधिक स्कोर :

विराट ने इस मैच के दौरान नाबाद 94 रन बनाते हुए टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। यह उनका इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट में सर्वाधिक स्कोर है। इससे पहले उनका सर्वाधिक स्कोर 90 था जो उन्होंने 2016 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाया था। यह उनका इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट में 23वां फिफ्टी प्लस स्कोर है और वे इसी के साथ रोहित शर्मा (22) को पीछे छोड़ शीर्ष पर पहुंच गए।

यह भी पढ़ें: Amitabh Bachchan ने Virat Kohli को अमर अकबर एंथोनी स्टाइल में दी बधाई

Posted By: Kiran Waikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस