मल्टीमीडिया डेस्क। India vs West Indies 1st T20I: भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन इंटरनेशनल टी20 मैचों का पहला मैच आज खेला जाएगा। भारत इस मैच को जीतकर सीरीज में बढ़त लेने के इरादे से मैदान में उतरेगा वहीं लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल के निशाने पर एक बड़ा रिकॉर्ड रहेगा। चहल तीन विकेट लेते ही इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट में भारत के सबसे सफल गेंदबाज बन जाएंगे।

29 वर्षीय चहल 34 मैचों में 21.34 की औसत से 50 विकेट ले चुके हैं। वे अभी इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में तीसरे क्रम पर हैं। अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन 46 मैचों में 52 विकेट लेकर पहले और जसप्रीत बुमराह 42 मैचों में 51 विकेट लेकर दूसरे स्थान पर है। चूंकि अश्विन और बुमराह दोनों वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में नहीं खेल रहे हैं, इसके चलते चहल के पास इस रिकॉर्ड को अपने नाम करने का सुनहरा मौका रहेगा।

बांग्लादेश के खिलाफ पूरी की थी 'फिफ्टी' :

चहल ने अभी तक वेस्टइंडीज के खिलाफ सिर्फ एक मैच ही खेला है और उन्होंने उस समैच में 28 रन देकर 2 विकेट लिए थे। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ नागपुर में 10 नवंबर को तीसरे टी20 मैच के दौरान 1 विकेट लेकर इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट में विकेटों की फिफ्टी ली थी।

लसिथ मलिंगा दुनिया में नंबर वन:

श्रीलंका के लसिथ मलिंगा इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट के सबसे सफल गेंदबाज हैं। मलिंगा ने 79 मैचों में 106 विकेट लिए हैं। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी 99 मैचों में 98 विकेट लेकर दूसरे और बांग्लादेश के शाकिब अल हसन 76 मैचों में 92 विकेट लेकर तीसरे स्थान पर है।

इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट में भारत के सफल गेंदबाज :

52 विकेट रविचंद्रन अश्विन - 46 मैच

51 विकेट जसप्रीत बुमराह - 42 मैच

50 विकेट युजवेंद्र चहल - 34 मैच

यह भी पढ़ें: India vs West Indies 1st T20I: महेंद्रसिंह धोनी का रिकॉर्ड तोड़ने उतरेंगे दिनेश रामदीन

Posted By: Kiran Waikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020