एंटिगुआ India vs West Indies 1st Test Day 2। वेस्टइंडीज ने भारत के खिलाफ यहां खेले जा रहे पहले टेस्ट में अच्छी शुरुआत की, लेकिन बाद में भारतीय गेंदबाजों अच्छी वापसी करते हुए कुछ विकेट जल्दी हासिल कर लिए। भारत के पहली पारी के 297 रनों के जवाब में वेस्टइंडीज ने चायकाल तक 28 ओवरों में 3 विकेट खोकर 82 रन बना लिए। टी ब्रेक के समय डैरेन ब्रावो 18 और रोस्टन चेस 10 रन बनाकर क्रीज पर हैं। दोनों के बीच अब तक 32 रनों की पार्टनरशिप हो चुकी है।

जॉन कैंपबेल और क्रेग ब्रेथवेट ने वेस्टइंडीज को संयमित शुरुआत दी। दोनों ने कुछ अच्छे शॉट्स लगाए। अभी ये साझेदारी अच्छी नजर आ रही थी कि मो. शमी ने कैंपबेल को आउट कर भारत को पहली सफलता दिलाई। शमी ने कैंपबेल को बोल्ड किया। उन्होंने 23 रन (30 गेंद, 4 चौके) बनाए। पहले विकेट के लिए कैंपबेल और ब्रेथवेट के बीच 36 रनों की साझेदारी हुई।

इसके बाद क्रेग ब्रेथवेट भी ज्यादा देर तक नहीं टिक पाए और ईशांत शर्मा ने उन्हें अपनी ही गेंद पर कैच किया। ब्रेथवेट ने केवल 14 रन बनाए। इंडीज की मुश्किलें यहीं खत्म नहीं हुई। अब बारी थी रवींद्र जडेजा की। पहली पारी में बल्ले से कमाल दिखाने वाले जडेजा ने ब्रुक्स को रहाणे के हाथों कैच करा दिया। ब्रुक्स ने 11 रन बनाए।

इससे पहले भारत की पहली पारी 297 रनों पर समाप्त हुई। दूसरे दिन लंच से पहले भारत की पारी समाप्त हुई और यहीं अंपायरों ने लंच की घोषणा की। भारत के लिए अजिंक्य रहाणे के बाद रवींद्र जडेजा ने शानदार अर्द्धशतकीय पारी खेली। जडेजा ने 58 रन बनाते हुए भारतीय पारी को 300 रनों के पास तक पहुंचाया।

That will be Lunch on Day 2. A gritty partnership between Ishant & Jadeja has taken #TeamIndia to 297. Jadeja 58. Join us for the post Lunch session in a bit #WIvIND. pic.twitter.com/1DeiuEH7Oh

— BCCI (@BCCI) August 23, 2019

दूसरे दिन की शुरुआत के तीसरे ही ओवर में केमार रोच ने अपनी टीम को सफलता दिलाई। उन्होंने पहले दिन के नाबाद बल्लेबाज रिषभ पंंत को कप्तान जेसन होल्डर के हाथों कैच कराया। पंत ने 24 रन (47 गेंद, 4 चौके) बनाए। इसके बाद रवींद्र जडेजा ने ईशांत शर्मा को साथ लेकर भारत की पारी को आगे बढ़ाया। दोनों ने इंडीज के गेंदबाजों को विकेट के लिए तरसा दिया। दोनों ने 8वें विकेट के लिए 60 रनों की पार्टनरशिप की। ईशांत के आउट होने के साथ ही ये जोड़ी टूटी। गेब्रिएल ने उन्हें बोल्ड किया। ईशांत ने 19 रन (62) बनाए।

इसके बाद भारत ने मोहम्मद शमी का विकेट खोया। इसी दौरान जडेजा ने अपना अर्द्धशतक पूरा किया। जडेजा 58 रन बनाकर आउट हुए। इसी के साथ भारतीय पारी 297 रनों पर समाप्त हुई। जडेजा ने 58 रन (112 गेंद, 6 चौके, एक छक्का) बनाकर होल्डर की गेंद पर शाई होप द्वारा कैच किए गए। वेस्टइंडीज के लिए केमार 4, शेनोन गेब्रिएल ने 3 और रोस्टन चेस ने 2 विकेट लिए।

इससे पहले उपकप्तान अजिंक्य रहाणे के शानदार अर्द्धशतक (81) की मदद से भारत ने पहले दिन की समाप्ति पर पहली पारी में 68.5 ओवरों में 6 विकेट पर 203 रन बनाए थे। केएल राहुल और अजिंक्य रहाणे ने चौथे विकेट के लिए 68 रनों की साझेदारी की। राहुल अपना अर्द्धशतक पूरा नहीं कर पाए। उन्होंने 97 गेंदों पर 44 रन (5 चौके) बनाए। रहाणे ने 117 गेंदों में अपना अर्द्धशतक पूरा किया। ये उनके टेस्ट करियर का 18वां अर्द्धशतक रहा।

रहाणे ने हनुमा विहारी के साथ पांचवें विकेट के लिए 82 रनों की भागीदारी की। विहारी 32 रन बनाने के बाद रोच की गेंद पर शाई होप को कैच थमा बैठे। रहाणे दुर्भाग्यशाली रहे और शतक पूरा नहीं कर पाए। वे 163 गेंदों में 10 चौकों की मदद से 81 रन बनाने के बाद गेब्रिएल की गेंद को स्टंप्स पर खेल बैठे।