विशाखापट्टनम। India vs West Indies 2nd ODI highlights: विराट कोहली और किरोनी पोलार्ड.. ये वो दो खिलाड़ी हैं जो क्रिकेट जगत में अपने धमाकेदार प्रदर्शन के लिए पहचाने जाते हैं। लेकिन विशाखापट्टनम में खेले दूसरे वनडे मुकाबले में कुछ ऐसा हुआ कि ये दोनों खिलाड़ी हैरान रह गए। इसी के साथ दोनों के नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया।

विशाखापट्टनम वनडे हाई स्कोरिंग रहा और दोनों ही टीमों की ओर से काफी रन बने। लेकिन हैरान करने वाली बात रही कि ये दोनों कप्तान पहली ही गेंद पर आउट हुए। दोनों ही खाता नहीं खोल पाए। वनडे क्रिकेट इतिहास में ऐसा पहले कभी नहीं हुआ कि दोनों टीमों के कप्तान पहली ही गेंद पर बिना खाता खोले आउट हुए। इन धमाकेदार बल्लेबाजों के इस तरह पहली ही गेंद पर फैंस काफी हैरान हुए। इतना ही नहीं ये दोनों खिलाड़ी भी अपने आउट होने पर हैरान रह गए थे।

विराट का गोल्डन डक

बता दें कि इस वनडे में भारत ने पहले बल्लेबाजी की। केएल राहुल के आउट होने के बाद विराट भारतीय पारी के 38वें पारी में बल्लेबाजी के लिए आए। कप्तान किरोन पोलार्ड के ओवर में उन्होंने अपनी पहली गेंद खेली और रोस्टन चेज के हाथों कैच आउट हो गए। विराट के लिए ये इसलिए भी निराशा वाला पल रहा क्योंकि ये उनका 400वां मैच था, लेकिन वे इसमें गोल्डन डक बना गए।

पोलार्ड भी शून्य पर आउट

इसके बाद पोलार्ड के साथ ही ऐसा ही वाकया हुआ। वेस्टइंडीज की पारी के 30वें ओवर में कप्तान पोलार्ड बल्लेबाजी के लिए आए। वे निकोलस पूरन के आउट होने के बाद बल्लेबाज के लिए आए थे, जिन्हें मोहम्मद शमी ने आउट किया। उस समय इंडीज को बड़ी पारी की जरुरत थी और दूसरे छोर पर शाई होप काफी अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे। पर शमी ने पोलार्ड को पहली ही गेंद पर विकेट के पीछे रिषभ पंत के हाथों कैच करा दिया। इस तरह पोलार्ड भी गोल्डन डक का शिकार हुए और ये अनोखा रिकॉर्ड बन गया।

पहली बार पहली बार पर आउट

बता दें कि वनडे क्रिकेट इतिहास में ये पहला मौका है जब दोनों ही टीमों के कप्तान पहली ही गेंद पर बिना खाता खोले गोल्डन डक का शिकार हुए। हालांकि बता दें वनडे क्रिकेट 12 मर्तबा ऐसा हुआ है जब दोनों टीमों के कप्तान बगैर खाता खोले आउट हुए पर ये पहला मौका था जब दो कप्तान पहली गेंद पर ही आउट हुए।

बहरहाल भारत ने ये मुकाबला 107 रनों से जीता। भारत ने पहले खेलते हुए 387 रन बनाए। जवाब में वेस्टइंडीज की पूरी टीम 43.3 ओवरों में 280 रनों पर आउट हो गई। इसी के साथ सीरीज 1-1 से बराबरी हो गई है। सीरीज का निर्णायक मैच 22 दिसंबर को कटक में खेला जाएगा।

Posted By: Rahul Vavikar