विशाखापट्टनम। India vs West Indies 2nd ODI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला 18 दिसंबर बुधवार को यहां के वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। कैरेबियाई टीम ने 3 मैचों की इस सीरीज में पहला वनडे जीतकर 1-0 की बढ़त ली है। ऐसे में टीम इंडिया पर सीरीज में उम्मीदें बनाए रखने का दबाव रहेगा और वो हर हाल में ये दूसरा मुकाबला जीतने के इरादे से मैदान में उतरेगी। सीरीज में बराबरी हासिल करने के लिए टीम इंडिया का प्लेइंग इलेवन बहुत महत्वपूर्ण होगा।

चेन्नई में खेले गए गए पहले वनडे में भारत को 8 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा। सीरीज बचाने के लिए टीम इंडिया के पास अंतिम मौका है, ऐसे में टीम दूसरे एक दिवसीय मुकाबले में कुछ बड़े बदलावों के साथ उतर सकती है।

टीम इंडिया चेन्नई में 6 गेंदबाजों के साथ उतरी, लेकिन कोई भी गेंदबाज प्रभाव नहीं छोड़ पाया। कैरेबियाई बल्लेबाजों ने दमदार बल्लेबाजी की और केवल 2 विकेट खोकर ही लक्ष्य हासिल कर लिया। भारतीय गेंदबाज उनके लिए कोई परेशानी खड़ी नहीं कर पाए। कुछ मौके जरुर बने, लेकिन खराब फील्डिंग और घटिया कैचिंग ने टीम की मुसीबत बढ़ाई ही। टीम की गेंदबाजी अटैक में परिवर्तन हो सकता है।

बल्लेबाजी में एक बार फिर रोहित शर्मा, केएल राहुल और विराट कोहली पर जिम्मेदारी रहेगी। ये तीनों ही बल्लेबाज पहले वनडे में ज्यादा नहीं टिक पाए, जिसका खामियाजा टीम को भुगतना पड़ा। ऐसे में तीनों से रनों की दरकार होगी। नंबर 4 पर श्रेयस अय्यर ही खेलेंगे। पिछले मैच में उन्होंने विपरित परिस्थितियों में 70 रनों की शानदार पारी खेली थी। वहीं रिषभ पंत का खेलना भी तय है। पिछले मैच में रिषभ ने 71 रन बनाकर खराब प्रदर्शन से उबरने की कोशिश की।

वहीं केदार जाधव भी प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होंगे क्योंकि पहले वनडे मैच में उन्होंने 40 रन की तेज पारी खेली थी। शिवम दुबे ऊपरी क्रम में आ सकते हैं क्योंकि रवींद्र जडेजा बाहर हो सकते हैं। तेज गेंदबाजी में भारत के पास दीपक चाहर, मोहम्मद शमी के अलावा ज्यादा विकल्प नहीं हैं। ऐसे में ये दोनों टीम में रहेंगे। वहीं विशाखापट्टनम के पुराने रिकॉर्ड को देखते हुए युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव का खेलना भी तय माना जा रहाहै।

संभावित टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन- रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत, केदार जाधव, शिवम दुबे, दीपक चाहर, मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव।

Posted By: Rahul Vavikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020