तिरुअनंतपुरम। India vs West Indies 2nd T20I: भारतीय टीम यहां वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले दूसरे टी20 मुकाबले में जब उतरेगी तो उसका इरादा सीरीज पर कब्जा करने का रहेगा। इसके अलावा भारतीय टीम टी20 क्रिकेट में वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार 8वीं जीत दर्ज करने के इरादे से भी मैदान में उतरेगी। हालांकि टीम इंडिया के लिए खराब क्षेत्ररक्षण चिंता का विषय होगा।

बता दें कि शुक्रवार को हैदराबाद में खेले गए सीरीज के पहले टी20 मैच में भारत ने वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हराया। इस जीत के साथ भारत ने 3 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त तो बनाई ही, लेकिन ये जीत रिकॉर्ड के लिहाज से काफी बड़ी रही।

बल्लेबाज फॉर्म में

हैदराबाद टी20 में भारत ने 208 रनों का लक्ष्य हासिल किया जो टी20 में उसका सबसे बड़ा रन चेस है। टीम की इस जीत में कप्तान विराट कोहली ने नाबाद 94 रन (50 गेंद, 6 चौके, 6 छक्के) और केएल राहुल ने 62 रन (40 गेंद, 5 चौके, 4 छक्के) बनाए। ये विराट की करियर बेस्ट पारी रही। वहीं शिखर धवन के स्थान पर टीम में शामिल किए गए केएल राहुल ने मौके का फायदा उठाते हुए शानदार पारी खेली। वहीं कोहली ने फिर तूफानी पारी खेली। रिषभ केवल 18 रन (2 छक्के) बना पाए, लेकिन मौके के लिहाज से उन्होंने अच्छी पारी खेली।

गेंदबाजी और फील्डिंग को लेकर चिंता

टीम इंडिया की सबसे बड़ी चिंता गेंदबाजी और फील्डिंग को लेकर है। हैदराबाद मैच में गेंदबाज असर नहीं छोड़ पाए। खराब फील्डिंग ने गेंदबाजों को काफी निराश किया। उन्होंने मौके तो बनाए, लेकिन खिलाड़ियों ने कैच टपका दिए। जिसका फायदा वेस्टइंडीज टीम ने उठाया और बड़ा स्कोर खड़ा किया। ऐसे में तिरुअनंतपुरम में गेंदबाजों को लेकर टीम नई रणनीति और कॉम्बिनेशन के साथ उतरेगी। दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार, वॉशिंगटन सुंदर प्रभावित नहीं कर पाए।

कैरेबियाई हार के सिलसिले को तोड़ना चाहेंगे

वहीं वेस्टइंडीज के लिए इविन लुईस, शिमरोन हेटमायर और कप्तान किरोन पोलार्ड उम्मीदों पर खरे उतरे हैं। ये काफी अच्छे फॉर्म में हैं और दूसरे मुकाबले में भी टीम को इनसे ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी। कुल मिलाकर वेस्टइंडीज के लिए ये मुकाबला करो या मरो वाला रहेगा। सीरीज में उम्मीद बनाए रखने के लिए टीम को ये मैच हर हाल में जीतना होगा। नवंबर 2018 से अब तक भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार 7 टी20 मैच खेले और सभी भारत ने जीते। ऐसे में कैरेबियाई टीम इस सिलसिले को तोड़ना चाहेगी।

संभावित टीमें: भारत- विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, केएल राहुल, रिषभ पंत/संजू सैमसन, श्रेयस अय्यर/मनीष पांडे, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल/कुलदीप यादव, दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार व मोहम्मद शमी।

वेस्टइंडीज- किरोन पोलार्ड (कप्तान), ब्रैंडन किंग, इविन लुईस, शेर्फिन रदरफोर्ड, शिमरोन हेटमायर, खैरी पियरे, लेंडल सिमंस, दिनेश रामदीन, शेल्डन कॉटरेल, जेसन होल्डर, हेडन वॉल्श, फेबियन एलेन, कीमो पॉल व केसरिक विलियम्स।

Posted By: Rahul Vavikar

fantasy cricket
fantasy cricket