कटक। India vs West Indies 3rd ODI highlights: टीम इंडिया में फिलहाल एक खिलाड़ी है जो सबसे ज्यादा आलोचना का सामना कर रहे हैं.. ये खिलाड़ी है रिषभ पंत। पिछले कुछ समय में रिषभ की बल्लेबाजी और खराब कीपिंग दोनों ही बेहद लचर रही है। रिषभ ने पिछले दो मैचों में अच्छी बल्लेबाजी कर खराब दौर से उबरने की कोशिश जरुर की, लेकिन कीपिंग में उनका खराब प्रदर्शन जारी है। तीसरे वनडे में भी रिषभ एक के बाद एक 5 कैच छोड़े।

खराब फील्डिंग टीम इंडिया की सबसे बड़ी कमजोरी के रुप में उभरकर सामने आई है। दक्षिण अफ्रीका, बांग्लादेश और अब वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में भी भारतीय खिलाड़ी फील्डिंग के मामले में बेहद लचर साबित हुए हैं। रिषभ पंत को खराब बल्लेबाजी और खराब कीपिंग के चलते लगातार आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। रिषभ ने बल्लेबाज में तो थोड़ा सुधार कर लिया है, लेकिन कीपिंग के मामले में अभी भी वे लगातार गलतियां कर रहे हैं।

बतौर विकेटकीपर रिषभ का प्रदर्शन फैंस को निराश कर रहे हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ यहां खेले जा रहे तीसरे मैच में तो रिषभ ने एक के बाद एक 3 कैच टपकाए। पूरी पारी में उनसे 5 कैच छूटे। रिषभ ने स्पिनरों के खिलाफ 3 कैच छोड़े। जडेजा की लगातार दो गेंदों पर उनसे 2 कैच छूटे.. वहीं एक कैच कुलदीप यादव की गेंद पर छोड़ा।रिषभ के इस खराब प्रदर्शन का खामियाजा ये हुआ कि इंडीज के बल्लेबाजों ने 315 रनों का स्कोर खड़ा कर दिया।

कटक वनडे में रिषभ ने कुलदीप यादव द्वारा फेंके गए 16वें ओवर में कैच छोड़ा। गेंद ने रॉस्टन चेस के बल्ले का बाहरी किनारा लिया, लेकिन रिषभ इसे पकड़ नहीं पाए। इसके बाद रिषभ ने शिमरोन हेटमायर के भी 2 कैच छोड़े। 25वें ओवर में जडेजा की गेंद को हेटमायर ने लेग साइड में खेला, लेकिन गेंद उनके बल्ले से लगकर निकली। फिर गेंद रिषभ के हाथों में गई लेकिन रिषभ इसे कैच नहीं कर पाए। इसकी अगली ही गेंद पर फिर हेटमायर ने शॉट खेला और गेंद कट होकर रिषभ तक पहुंची और रिषभ फिर चूक गए। इन जीवनदान का चेस और हेटमायर दोनों ने फायदा उठाया। हेटमायर ने 33 गेंदों में 37 रन (2 चौके, 2 छक्के) और चेस ने 48 गेंदों में 38 रन (3 चौके) रन बनाए। चेस और हेटमायर के साथ तीसरे विकेट के लिए 62 रन जोड़े। इसके अलावा भी दो अन्य मौके मिले, लेकिन रिषभ उनपर कैच नहीं कर पाए। इसके अलावा इस मैच में जडेजा से भी एक कैच छूटा।

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज में भारतीय टीम की खराब फील्डिंग का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि सीरीज में अब तक करीब 20 कैच छूटे हैं।

Posted By: Rahul Vavikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020