कटक। India vs West Indies 3rd ODI match: भारत और वेस्टइंडीज के बीच वनडे सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच 22 दिसंबर रविवार को खेला जाना है। लेकिन एक बड़ी वजह से टीम इंडिया की नींद उड़ गई है। इस कारण से टीम के बल्लेबाजों ने कोच के साथ मिलकर ज्यादा समय तक स्पेशल प्रैक्टिस की।

बता दें कि ये मैच कटक के बाराबती स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच के लिए टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने स्पेशल प्रैक्टिस की। कप्तान विराट कोहली ने यहां हेड कोच रवि शास्त्री और फील्डिंग कोच के साथ कड़ा अभ्यास किया। विराट ने जहां आधे घंटे तक बल्लेबाजी की, वहीं बाद में थ्रोडाउन किया। बल्लेबाजी में भी विराट ने अतिरिक्त समय अभ्यास किया और खासतौर से उन्होंने मैदानी और ऊंचे स्ट्रोक्स खेले। विराट के अलावा अन्य बल्‍लेबाजों ने ज्यादा देर अभ्यास किया।

विराट का रिकॉर्ड खराब

विराट इस मुकाबले को लेकर इसलिए भी चिंतित हैं क्योंकि उनका निजी रिकॉर्ड इस मैदान में अच्छा नहीं रहा है। उन्होंने बाराबती स्टेडियम में 3 वनडे और एक टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले और इन सभी में कुल 34 रन बनाए। 3 वनडे में उन्होंने 3, 22, 1 रन बनाए जबकि टी 20 में 8 रन बनाए। इसके अलावा वेस्टइंडीज के खिलाफ मौजूदा वनडे सीरीज में भी वे संघर्ष कर रहे हैं। चेन्नई में पहले वनडे में उन्‍होंने 4 और विशाखापत्तनम के दूसरे वनडे में वे पहली ही गेंद पर आउट हुए थे।

ओस के कारण चिंता

टीम इंडिया की चिंता यहां देर शाम पड़ने वाली ओस के कारण है। खिलाड़ियों ने फील्डिंग कोच आर श्रीधर के मार्गदर्शन में गीली गेंद से ट्रेनिंग की। दरअसल टीम की फील्डिंग हाल के समय में बेहद लचर रही है। टीम की यदि दूसरी पारी में फील्डिंग आती है तो ओस के कारण खिलाड़ियों की परेशानी और बढ़ना ही है। ऐसे में टीम चिंतित है। हालांकि टीम यहां श्रीलंका और इंग्लैंड के खिलाफ खेल चुकी है और उसे ओस में खेलने का अनुभव है, लेकिन टीम कोई जोखिम नहीं ले रही। बता दें कि 3 वनडे मैचों की सीरीज में अभी दोनों टीमें 1-1 से बराबर हैं।

Posted By: Rahul Vavikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020