कटक। India vs West Indies 3rd ODI match: भारत और वेस्टइंडीज दोनों ही करो या मरो के मुकाबले में 22 दिसंबर को कटक के बाराबती स्टेडियम में उतरेंगी। फिलहाल वनडे सीरीज 1-1 से बराबर है, ऐसे में दोनों ही टीमों की कोशिश सीरीज पर कब्जा करने की रहेगी। भारत इस मुकाबले में वेस्टइंडीज पर अपने वर्चस्व को बनाए रखना चाहेगा। यदि टीम इंडिया ये सीरीज जीतती है तो ये उसकी कैरेबियाई टीम पर लगातार 10वीं सीरीज जीत होगी।

फिलहाल ये सीरीज 1-1 से बराबर है। ऐसे में वेस्टइंडीज की टीम भी सीरीज की लगातार हार के इस रिकॉर्ड को बदलना चाहेगा। बता दें कि वेस्टइंडीज ने चेन्नई में खेला गया पहला वनडे 8 विकेट से जीता था। इसके बाद विशाखानपट्टनम में हुआ दूसरा वनडे भारत ने 107 रन से जीता।

बल्लेबाजी, गेंदबाजी में सुधार, फील्डिंग से चिंता

अब तीसरा वनडे मैच कटक के बाराबती स्टेडियम में खेला जाएगा। यहां का विकेट भी विशाखापट्टनम की तरह बल्लेबाजों के मददगार है। विशाखानपट्टनम वनडे में भारतीय बल्लेबाजी जमकर चली थी। सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने रिकॉर्ड 159 रन की पारी खेली थी। साथ ही केएल राहुल ने भी शानदार 102 रन बनाए थे। इनके अलावा श्रेयस अय्यर ने 53 और रिषभ पंत ने 39 रनों की तूफानी पारियां खेलीं थी। ऐसे में उम्मीद है कि भारतीय बल्लेबाजी यहां जमकर चलेगी। कप्तान विराट हालांकि दूसरे वनडे में पहली ही गेंद पर आउट हो गए, लेकिन वे इस निर्णायक मुकाबले में पिछले मैच का हिसाब चुकता करना चाहेंगे। फील्डिंग अभी भी भारतीय टीम के लिए चिंता का विषय बना हुआ है। बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज से लेकर लचर फील्डिंग और कैचिंग का सिलसिला लगातार बना हुआ है।

उधर गेंदबाजी में टीम इंडिया ने काफी सुधार किया है। मोहम्मद शमी ने जहां पिछले मैच में शीर्ष बल्लेबाजों को आउट किया। वहीं कुलदीप यादव ने रिकॉर्ड हैट्रिक जमाई। ऐसे में उम्मीद है कि शेष गेंदबाज भी इस मुकाबले में अच्छा खेलेंगे। दीपक चाहर के चोटिल होने पर नवदीम सैनी को टीम में शामिल किया गया। संभावना है कि वे वनडे क्रिकेट में अपना डेब्यू करेंगे।

वेस्टइंडीज को गेंदबाजी में कसावट की जरुरत

वहीं वेस्टइंडीज के लिए उसकी गेंदबाजी चिंता का कारण है। लचर गेंदबाजी के चलते ही विशाखापट्टनम वनडे में वेस्टइंडीज को हार का सामना करना पड़ा था। गेंदबाजों ने खूब रन लुटाए, ऐसे में अब निर्णायक मैच में वेस्टइंडीज को गेंदबाजों से उम्मीद रहेगी। वहीं बल्लेबाजी में शाई होप, इविन लुईस, शिमरोन हेटमायर, निकोलस पूरन बेहतरीन फॉर्म में हैं। वहीं कप्तान पोलार्ड भी पिछले मैच का हिसाब बराबर करने की कोशिश में रहेंगे।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं: भारत- विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, रिषभ पंत, शिवम दुबे, केदार जाधव, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, नवदीप सैनी, मोहम्मद शमी, शार्दुल ठाकुर।

वेस्टइंडीज- किरोन पोलार्ड (कप्तान), सुनील एम्ब्रिस, शाई होप, खैरी पियरे, रोस्टन चेस, अल्जारी जोसफ, शेल्डन कॉटरेल, ब्रैंडन किंग, निकोलस पूरन, शिमरोन हेटमायर, इविन लुईस, रोमारियो शेफर्ड, जेसन होल्डर, कीमो पॉल, हेडन वॉल्श जूनियर।

Posted By: Rahul Vavikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020