कटक। India vs West Indies 3rd ODI Weather Forecast: भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीसरा और अंतिम इंटरनेशनल वनडे रविवार को बाराबत्ती स्टेडियम में खेला जाएगा। चूंकि दोनों टीमें सीरीज में 1-1 की बराबरी पर है इसलिए सभी की निगाहें इस निर्णायक मैच पर टिकी रहेंगी। सीरीज के विजेता का फैसला इस मैच से होना है इसके मद्देनजर मुकाबला रोमांचक होने की उम्मीद है। हर कोई यह जानने को बेकरार है कि इस मैच के दौरान कटक में मौसम कैसा रहेगा।

भारत में सर्दियों का मौसम प्रारंभ हो चुका है लेकिन मौसम विभाग के अनुसार कटक में रविवार को तापमान 24 से 26 डिग्री के बीच रहने का अनुमान है। नमी अवश्य ज्यादा रहेगी, इसके चलते खिलाड़ियों के लिए दोपहर में थोड़ी मुश्किल रहेगी। वैसे हवा भी चलती रहेगी जो खिलाड़ियों के लिए राहत की बात है। बारिश की कोई संभावना नहीं है जिसके चलते मैच में किसी प्रकार के व्यवधान की आशंका नहीं है।

पिच से स्पिनरों को मिलेगी मदद :

बाराबती स्टेडियम की पिच पर आमतौर पर गेंद धीमी और नीची रहती है और इस बार भी इसमें बदलाव की संभावना नहीं है। स्थितियां स्पिनरों के लिए लाभदायक रहेंगी लेकिन ओस की वजह से दूसरी पारी में मुश्किलें खड़ी होंगी। टॉस जीतने के बाद कप्तान के लिए फैसला करना आसान नहीं होगा लेकिन दोनों टीमें टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करना ही पसंद करेंगी।

भारत आमतौर पर जीत के बाद टीम में बदलाव नहीं करता है लेकिन दीपक चाहर के चोट की वजह से बाहर होने के कारण प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव होगा। शार्दुल ठाकुर ने दूसरे मैच में अच्छा प्रदर्शन किया था और वे टीम में बने रहेंगे। चाहर की जगह नवदीप सैनी का प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाना तय है।

वेस्टइंडीज ने चेन्नई में पहले वनडे में भारत को 8 विकेट से आसानी से हराया था। शाई होप और शिमरोन हेटमायर के शतकों से कैरेबियाई टीम ने सीरीज में बढ़त हासिल की थी। इसके बाद विशाखापत्तनम में भारत ने पलटवार किया और रोहित शर्मा और केएल राहुल के शतकों से भारत ने दूसरा वनडे 107 रनों से जीता था।

Posted By: Kiran Waikar