मल्टीमीडिया डेस्क। India vs West Indies 3rd ODI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीसरा और निर्णायक इंटरनेशनल वनडे मैच आज दोपहर को कटक के बाराबती स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों टीमों के लिए सीरीज जीतने के लिहाज से यह मैच महत्वपूर्ण हो गया है। भारतीय कप्तान विराट कोहली की परेशानी इसलिए बढ़ गई है क्योंकि इस सीरीज में उनका प्रदर्शन खराब चल रहा है और बाराबती स्टेडियम अभी तक तो उनके लिए बहुत ही अनलकी साबित हुआ है।

कटक में अभी तक उम्मीदों पर खरे नहीं उतर पाए :

विराट ने इंटरनेशनल वनडे करियर में 241 मैचों में 59.70 की औसत से 11524 रन बनाए हैं जबकि वे 75 इंटरनेशनल टी20 मैचों में 52.66 की औसत से 2633 रन बना चुके हैं। इस शानदार रिकॉर्ड के उलट कटक के बाराबती स्टेडियम में उनका प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा है। वे इस मैदान पर चार सीमित ओवरों के मैचों में 8.5 की औसत से मात्र 34 रन बना पाए हैं। यह उनका किसी भी मैदान पर (तीन से ज्यादा मैच) सबसे खराब प्रदर्शन है। उन्होंने इस मैदान पर तीन वनडे मैचों में 3 रन, 22 रन और 8 रन बनाए हैं। वे इस मैदान पर एक टी20 मैच में सिर्फ 1 रन बना पाए थे।

इस सीरीज में किया निराश :

विराट ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में धमाकेदार प्रदर्शन किया था लेकिन वे वनडे सीरीज में अभी तक प्रभाव नहीं छोड़ पाए हैं। उनके नाम दो मैचों में सिर्फ 4 रन दर्ज है। वे चेन्नई में पहले वनडे में 4 रन बनाकर आउट हुए थे। वे विशाखापत्तनम में दूसरे वनडे में तो खाता भी नहीं खोल पाए थे। अब उन पर न सिर्फ इस सीरीज में अपने प्रदर्शन को सुधारने का दबाव रहेगा बल्कि वे रविवार को बड़ी पारी खेल अभी तक अनलकी साबित हो रहे इस मैदान को अपने लिए लकी बनाना चाहेंगे।

बाराबती स्टेडियम कटक में विराट का प्रदर्शन :

इंटरनेशनल वनडे :

3 रन वि. वेस्टइंडीज 29 नवंबर 2011

22 रन वि. श्रीलंका 2 नवंबर 2014

8 रन वि. इंग्लैंड 19 जनवरी 2017

इंटरनेशनल टी20

1 रन वि. दक्षिण अफ्रीका 5 अक्टूबर 2015

यह भी पढ़ें: India vs West Indies 3rd ODI: विराट कोहली के पास कैलिस और बॉर्डर के रिकॉर्ड तोड़ने का मौका

Posted By: Kiran Waikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना