India vs West Indies, 3rd T20I Highlights: सूर्यकुमार यादव के 76 रनों की बदौलत भारत ने तीसरे टी-20 में वेस्टइंडीज को सात विकेट से पराजित कर पांच मैचों की टी-20 सीरीज में 2-1 से बढ़त ले ली। सोमवार को दूसरा टी-20 पांच विकेट से जीतकर मेजबान वेस्टइंडीज ने सीरीज 1-1 से बराबर की थी लेकिन अगले दिन ही भारतीय टीम ने फिर बढ़त ले ली। 90 मिनट देरी से शुरू हुए तीसरे मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। टीम इंडिया ने रवींद्र जडेजा की जगह दीपक हुड्डा को खिलाया जबकि वेस्टइंडीज ने ओडियन स्मिथ की जगह डोमिनिक ड्रेक्स को अंतिम एकादश में शामिल किया। वेस्टइंडीज के ओपनर काइल मेयर्स के 73,ब्रेंडन किंग के 20, कप्तान निकोलस पूरन के 22, रोवमैन पावेल के 23 और शिमरोन हेटमायर के 20 रनों की मदद से वेस्टइंडीज ने भारत को 165 रनों का लक्ष्य दिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को रोहित के चोटिल होने से झटका लगा लेकिन सूर्य ने 360 डिग्री बल्लेबाजी करके मेजबान गेंदबाजों को चकरा दिया। उन्होंने 44 गेंदों की पारी में आठ चौके, चार छक्के लगाए। सूर्य ने विकेट के पीछे शानदार शाट लगाए। अय्यर ने 24 रन बनाए जबकि रिषभ पंत 33 रन बनाकर नाबाद रहे। भारत ने तीन विकेट के नुकसान पर छह गेंद शेष रहते मैच जीत लिया।

India vs West Indies, 3rd T20I : रोहित शर्मा हुए चोटिल

बल्लेबाजी करने उतरे रोहित को पीठ में ऐंठन के कारण रिटायर होने के लिए मजबूर होना पड़ा। रोहित (11) ने अल्जारी जोसेफ की गेंद पर एक छक्का और एक चौका लगाया। फिर वह रन के लिए दौड़ रहे थे लेकिन अचानक उनकी पीठ में ऐंठन आ गई। भारतीय टीम के फिजियो कमलेश रोहित को देखने आए। कुछ मिनट के परामर्श के बाद, रोहित रिटायर्ड हर्ट होकर चले गए। यह अभी तय नहीं है कि वह छह और सात अगस्त को होने वाले अगले दो मैचों में खेलेंगे या नहीं।

Posted By:

  • Font Size
  • Close