मुंबई। India vs West Indies 3rd T20I: भारत और वेस्टइंडीज के बीच बुधवार को मुंबई में टी20 सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच खेला जाएगा। फिलहाल सीरीज 1-1 से बराबर है और बुधवार को होने वाले मुकाबले से सीरीज विजेता का फैसला होगा। मुकाबला टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा के घरेलू मैदान पर है। इसके अलावा मुंबई श्रेयस अय्यर और ऑल राउंडर शिवम दुबे का भी होम ग्राउंड है। ऐसे में सभी की निगाहें इन तीनों पर रहेंगी।

हम किसी से नहीं डरते

वानखेड़े स्टेडियम में होने वाले इस अंतिम टी20 मैच को लेकर रोहित शर्मा ने बड़ी बात कही। रोहित ने कहा- हमारी टीम किसी टीम से नहीं डरती। क्रिकेट में दरअसल होता ये है कि मैदान में उस दिन बेहतर खेलता है, वही जीतता है। वेस्टइंडीज की टीम 8 दिसंबर को अच्छा खेली थी, इसलिए जीती। इससे ज्यादा और कुछ नहीं है। हम अच्छा खेलते हैं कि तो हमें पता है कि हम कोई भी मैच और किसी भी हालात में जीत हासिल कर सकते हैं।

हर दूसरी गेंद पर छक्का मारते हैं

इसके अलावा रोहित शर्मा ने वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम की ताकत के बारे में कहा- कैरेबियाई टीम में शुरू से लेकर अंत तक बल्लेबाजी क्रम में शुरू से लेकर अंत तक कई हिटर मौजूद हैं। उनके बल्लेबाज हर दूसरी गेंद पर छक्का मारने की कोशिश करते हैं। ऐसी टीम के खिलाफ गेंदबाजी करना हमारे गेंदबाजों के लिए भी बड़ी चुनौती है। पर फिर भी हमने कई मुकाबले जीते हैं।

वर्ल्ड कप में अभी समय

वर्ल्ड कप के लिए टीम को लेकर हुए सवाल के बारे पूछे जाने पर रोहित ने कहा- ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए अभी काफी समय बचा है। ऐसे में अभी से कुछ भी नहीं कहा जा सकता। हम केवल अपनी तैयारियों पर ध्यान दे सकते हैं। इस समय हो रही सीरीज के जरिए हमारे पास वर्ल्ड कप के लिए संतुलित टीम तैयार करने का मौका है। अगर हम मैच जीतते रहे और मैदान पर रणनीति को सही तरीके से लागू किया वर्ल्ड कप के लिए हमे कॉम्बिनेशन अपने आप मिल जाएगा।

बहरहाल बता दें कि भारत ने हैदराबाद में हुआ पहला टी20 मैच 6 विकेट से जीता, जबकि तिरुअनंतपुरम में हुआ दूसरा टी20 वेस्टइंडीज टीम ने 8 विकेट से जीता।

Posted By: Rahul Vavikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Ram Mandir Bhumi Pujan
Ram Mandir Bhumi Pujan