मुंबई। India vs West Indies 3rd T20I: भारत और वेस्टइंडीज के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज फिलहाल 1-1 से बराबर है। ऐसे में मुंंबई में होने वाले मैच से सीराज का निर्णय होगा। सीरीज के पहले दोनों मैचों में भारतीय टीम के खेले में कई खामियां उजागर हुईं, जिसके चलते निर्णायक मुकाबले में कप्तान विराट कोहली प्लेइंग इलेवन में बड़े बदलाव कर सकते हैं। माना जा रहा है कि टीम में 2 से 3 परिवर्तन किए जा सकते हैं।

टीम इंडिया ने हैदराबाद में खेला गया पहला टी20 मैच 6 विकेट से जीता था जबकि तिरुअनंतपुरम में खेला गया दूसरा टी20 मैच वेस्टइंडीज ने 8 विकेट से जीता। इंडीज ने धमाकेदार जीत के साथ सीरीज में वापसी की और ऐसे में अब दबाव टीम इंडिया पर आ गया है। भारतीय टीम के खेल में कई खामियां सामने आईं। गेंदबाजी और फील्डिंग में टीम का प्रदर्शन काफी लचर रहा है। खासतौर से फील्डिंग का ग्राफ लगातार गिर रहा है। बांग्लादेश और वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में खिलाड़ियों ने कई कैच छोड़े। पिछले मैच में भी भारतीय खिलाड़ियों ने कैच टपकाए और नतीजा ये रहा कि इंडीज ने मैच जीतकर सीरीज में बराबरी हासिल कर ली।

अंतिम मैच में ऑफ स्पिनर वॉशिंगटन सुंदर प्लेइंग इलेवन से बाहर हो सकते हैं। सुंदर गेंदबाजी में प्रभाव नहीं छोड़ पा रहे.. वहीं उनसे लगातार मैचों में कैच छूट रहे हैं। उनके स्थान पर कुलदीप यादव को टीम में जगह मिल सकती है। सुंदर ने पिछले पांच टी20 मैचों में सिर्फ 3 विकेट लिए हैं।

इसके अलावा टीम में एक और परिवर्तन के रुप में संंजू सैमसन को देखा जा रहा है। वे रिषभ पंत का स्थान ले सकते हैं। हालांकि रिषभ ने पिछले मैच में नाबाद 33 रन बनाए, लेकिन उससे पहले के मैचों में वे नाकाम ही रहे हैं। ऐसे में रिषभ को बाहर करने की संभावना भी दिख रही है। तेज गेंदबाजों में से दीपक चाहर टीम से बाहर हो सकते हैं। ऐसे में टीम में दो से तीन बदलाव हो सकते हैं।

संभावित प्लेइंग इलेवन- रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत/संजू सैमसन, शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर/कुलदीप यादव, रवीन्द्र जडेजा, दीपक चाहर/मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल।

Posted By: Rahul Vavikar

fantasy cricket
fantasy cricket