मुंबई। India vs West Indies 3rd T20I Weather Update: भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीसरा और अंतिम इंटरनेशनल टी20 मैच बुधवार को वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों टीमें सीरीज में 1-1 की बराबरी पर है और इसके चलते निर्णायक मुकाबले में जोरदार संघर्ष देखने को मिलेगा। इस मैच के दौरान मौसम के मेहरबान रहने की उम्मीद है।

भारत ने हैदराबाद में हुआ सीरीज का पहला मैच 6 विकेट से जीता था। वेस्टइंडीज ने तिरुवनंतपुरम में दूसरे टी20 मैच में शानदार वापसी कर भारत को 8 विकेट से हराकर सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल की थी। भारत को सीरीज पर कब्जा जमाने के लिए हर हाल में यह मैच जीतना होगा इसके चलते फैंस यह जानने को बेताब है कि मैच के दौरान बुधवार को मुंबई में मौसम कैसा रहेगा। मौसम विभाग के अनुसार मैच के दौरान मौसम साफ रहेगा और बारिश की कोई संभावना नहीं है। बुधवार को दिनभर धूप खिली रहेगी और तापमान 32 डिग्री के करीब रहेगा।

टॉस की अहम भूमिका :

इस मैच के दौरान टॉस की अहम भूमिका रहेगी क्योंकि टॉस जीतने वाली टीम पहले फील्डिंग करने का फैसला करेगी। भारत का इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट में पहले बल्लेबाजी करते हुए रिकॉर्ड अच्छा नहीं रहा है। वेस्टइंडीज की टीम यह कामना करेगी कि वो टॉस में बाजी मार ले क्योंकि उस स्थिति में उनके मैच जीतने की संभावनाएं बढ़ जाएंगी। तिरुवनंतपुरम में दूसरे मैच के दौरान हल्की बारिश की आशंका थी लेकिन उस मैच में बारिश नहीं हुई। फैंस यह दुआ करेंगे कि यह मैच बारिश से बाधित नहीं हो।

विंडीज ने पिछले मैच में तोड़ा था भारत का विजयी क्रम :

वेस्टइंडीज ने तिरुवनंतपुरम में दूसरे टी20 मैच में भारत को 8 विकेटों से शिकस्त दी थी। विंडीज ने इसी के साथ भारत के अपने खिलाफ जीत के विजयी क्रम को तोड़ा था। वेस्टइंडीज ने इससे पहले लगातार सात मैचों में विंडीज को हराया था। उसने 2018-19 में अपने घर में हुई सीरीज में विंडीज का 3-0 से सफाया किया था। भारत ने 2019 में वेस्टइंडीज को उसी के घर में 3-0 से शिकस्त दी थी। इसके बाद उसने हैदराबाद में वर्तमान सीरीज का पहला मैच भी जीता था।

यह भी पढ़ें: Brian Lara का बड़ा बयान, दो भारतीय तोड़ सकते हैं 400 रनों का रिकॉर्ड, Virat का नहीं लिया नाम

Posted By: Kiran Waikar

fantasy cricket
fantasy cricket