किंग्सटन। India vs West Indies: सलामी बल्लेबाज फेबियन एलन की भारत के खिलाफ 6 दिसंबर से होने वाली तीन इंटरनेशनल टी20 मैचों की सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम में वापसी हुई है। प्रमुख बल्लेबाज शाई होप और तेज गेंदबाज अल्जारी जोसेफ की वेस्टइंडीज टी20 टीम से छुट्टी हो गई हैं। क्रिस गेल, आंद्रे रसेल और ड्वेन ब्रावो जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को इस टीम में शामिल नहीं किया गया है।

किरोन पोलार्ड तीन इंटरनेशनल टी20 मैचों और तीन इंटरनेशनल वनडे मैचों की सीरीज में वेस्टइंडीज के कप्तान बने रहेंगे। शाई होप को अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज में दिनेश रामदीन के कवर के रूप में शामिल किया गया था। उन्हें एक टी20 मैच खेलने को मिला जिसमें उन्होंने 46 गेंदों में 52 रन बनाए थे। इसके बावजूद उन्हें भारत के खिलाफ टी20 टीम से बाहर किया गया। टीम प्रबंधन अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से पहले अलग-अलग कॉम्बिनेशन आजमाना चाहता है और इसी कड़ी में होप को बाहर किया गया है। होप भारत के खिलाफ 15 दिसंबर से होने वाली तीन इंटरनेशनल वनडे मैचों की सीरीज में उपकप्तान बने रहेंगे।

दूसरे टी20 मैच से उपलब्ध रहेंगे निकोलस पूरन :

अफगानिस्तान के खिलाफ पहले मैच के दौरान घुटने में लगी चोट की वजह से बाहर हुए फेबियन एलन की टीम में वापसी हुई है। उन्होंने फिटनेस टेस्ट पास किया और इसके बाद उन्हें टीम में शामिल किया गया। निकोलस पूरन निलंबन की वजह से अफगानिस्तान के खिलाफ नहीं खेल पाए थे लेकिन वे भारत के खिलाफ दूसरे टी20 मैच से खेल सकते हैं। इसके चलते उन्हें टीम में शामिल किया गया है।

वर्ल्ड कप के चलते युवा खिलाड़ियों को आजमाने का मौका :

टीम के चीफ कोच फिल सिमंस ने कहा, अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के मद्देनजर हम कुछ युवा खिलाड़ियों को आजमा रहे हैं। हमारे पास कुछ अच्छे खिलाड़ी मौजूद है और हम सभी को अपनी प्रतिभा साबित करने का मौका देना चाहते हैं।

गेल, रसेल और ब्रावो टीम में नहीं :

भारत दौरे पर जो प्रमुख खिलाड़ी टीम में मौजूद नहीं रहेंगे उनमें क्रिस गेल के अलावा आंद्रे रसेल और ड्वेन ब्रावो शामिल हैं। गेल ने वनडे सीरीज के लिए खुद को अनुपलब्ध बताया था। घुटने की चोट से उबर चुके आंद्रे रसेल को अबूधाबी टी10 लीग में छह मैच खेलने के बावजूद भारत दौरे के लिए टीम में नहीं लिया गया। ब्रावो ने कुछ दिनों पहले कहा था कि वे इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी करना चाहते हैं, इसके बाद भी सिलेक्टर्स ने उन्हें टीम में जगह नहीं दी।

वेस्टइंडीज टी20 टीम : किरोन पोलार्ड (कप्तान), फेबियन एलन, शेल्डन कॉटरेल, शिमरोन हेटमायर, जेसन होल्डर, किमो पॉल, ब्रैंडन किंग, इविन लुईस, खैरी पियरे, निकोलस पूरन, दिनेश रामदीन, शेर्फीन रदरफोर्ड, लेंडल सिमंस, केसरिक विलियम्स, हेडन वॉल्श जूनियर।

वेस्टइंडीज वनडे टीम : किरोन पोलार्ड (कप्तान), सुनील एम्ब्रिस, रोस्टन चेस, शेल्डन कॉटरेल, शिमरोन हेटमायर, जेसन होल्डर, शाई होप, अल्जारी जोसेफ, ब्रैंडन किंग, इविन लुईस, किमो पॉल, खैरी पियरे, निकोलस पूरन, रोमारियो शैफर्ड, हेडन वॉल्श जूनियर।

यह भी पढ़ें: Happy Birthday Younis Khan: पाकिस्तान के एकमात्र टी20 वर्ल्ड कप विजेता कप्तान हैं यूनुस खान

Posted By: Kiran Waikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना