हैदराबाद। India vs West Indies: युवा ऑलराउंडर शिवम दुबे ने कहा कि वे भारत की टी20 टीम में हार्दिक पांड्या की जगह लेने की कोशिश में नहीं जुटे हैं, लेकिन निश्चित रूप से मिलने वाले मौके का फायदा उठाने का प्रयास करेंगे। पांड्या पीठ की चोट के कारण एक महीने से टीम से बाहर हैं और शिवम को उनकी जगह टीम में शामिल किया गया है।

हार्दिक को पीठ के निचले हिस्से में दर्द हो रहा था जिसकी वजह से उनकी इंग्लैंड में सर्जरी की गई। वे इस समय रिहैबिलिटेशन प्रक्रिया से गुजर रहे हैं। उनकी अनुपस्थिति में टीम में रिक्त हुए ऑलराउंडर के स्थान पर शिवम को मौका मिला। शिवम अब वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी सीमित ओवर की सीरीज की तैयारियों में जुटे हैं। मुंबई के इस ऑलराउंडर ने अभी तक तीन टी-20 मैच खेले हैं, जो सभी बांग्लादेश के खिलाफ थे। इनमें उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 30 रन देकर तीन विकेट था। यह पूछने पर कि क्या वह हार्दिक को टीम से बाहर करने की कोशिश में हैं तो शिवम ने कहा, मुझे नहीं लगता कि यह हार्दिक को हटाने का मौका है, लेकिन मुझे लगता है कि मुझे मौका मिला है और मैं अपने देश के लिए अच्छा करने का प्रयास करूंगा। मुझे अपने देश के लिए काम करना है और मैं इसे बेहतर तरीके से करने की कोशिश करूंगा।

शिवम मुख्यतः गेंदबाजी ऑलराउंडर हैं, जो बड़े शॉट लगाने में माहिर हैं। उनका लक्ष्य वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टी-20 मैचों में खुद को साबित करने का हैं। उन्होंने कहा, हर कोई मेरा उत्साह बढ़ा रहा है। कप्तान और टीम प्रबंधन से काफी सहयोग मिल रहा है। इससे मेरा आत्मविश्वास बढ़ता है। इसलिए मैं ड्रेसिंग रूम में खुश और रिलैक्स महसूस करता हूं।

उन्होंने कहा, 'एक ऑलराउंडर होना बेहद चुनौतीपूर्ण होता है क्योंकि आपको सबसे ज्यादा ध्यान फिटनेस पर देना होता है। मेरे लिए सबसे ज्यादा अहम है कि अपनी फिटनेस को बनाए रखूं क्योंकि एक ऑलराउंडर होने के नाते गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों करनी होती है। मैं अपनी गेंदबाजी को लेकर पूरी तरह से आश्वस्त हूं। टी20 क्रिकेट में सभी गेंदबाजों के लिए अच्छा और बुरा समय आता है। मैं मुश्किल समय को ध्यान में रखकर अपनी तैयारी करता हूं।

Posted By: Kiran Waikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Budget 2021
Budget 2021