मल्टीमीडिया डेस्क। भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज 22 अगस्त से एंटिगुआ में खेली जाएगी। टी20 और वनडे सीरीज अपने नाम कर चुकी टीम इंडिया की निगाहें इस सीरीज को जीतकर वेस्टइंडीज का पूरा सफाया करने पर टिकी रहेगी। भारतीय ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा के पास पहले टेस्ट मैच में एक खास मुकाम हासिल करने का मौका रहेगा।

30 वर्षीय जडेजा अभी तक 41 टेस्ट मैचों में 32.28 की औसत से 192 विकेट ले चुके हैं। वे टेस्ट क्रिकेट में 200 शिकार करने की खास उपलब्धि से मात्र 8 विकेट दूर हैं। यदि जडेजा ऐसा कर लेंगे तो वे 200 टेस्ट विकेट लेने वाले 10वें भारतीय गेंदबाज बन जाएंगे। यदि जडेजा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में 8 विकेट ले लिए तो वे यह मुकाम हासिल करने वाले दूसरे तेज भारतीय गेंदबाज बन जाएंगे। भारत की तरफ से रविचंद्रन अश्विन सबसे तेजी से इस मुकाम तक पहुंचे थे।

जडेजा इस समय आईसीसी टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में पांचवें क्रम पर है। अश्विन रैंकिंग में 10वें क्रम पर है। जडेजा ने पिछला टेस्ट जनवरी 2019 में सिडनी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था। वे वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज में खेले थे और उन्हें पहले टेस्ट मैच में मौका मिलने की उम्मीद है। इस तरह जडेजा के पास इस खास मुकाम को हासिल करने का मौका रहेगा।

भारत का दबदबा रहने के आसार :

इस दो टेस्ट मैचों की सीरीज में भारत का दबदबा रहने के आसार है क्योंकि भारत पिछले 17 सालों में वेस्टइंडीज से कोई टेस्ट सीरीज नहीं हारा है। उसके पास वेस्टइंडीज में लगातार चौथी टेस्ट सीरीज जीतने का मौका रहेगा। भारत ने वेस्टइंडीज में पिछली टेस्ट सीरीज 2002 में गंवाई थी जब कार्ल हूपर की टीम ने पांच मैचों की सीरीज 2-1 से जीती थी।

Posted By:

fantasy cricket
fantasy cricket