गुयाना। भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन इंटरनेशनल वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच आज खेला जाएगा। बारिश की वजह से यह मैच प्रभावित हो सकता है।

इसी प्रॉविडेंस स्टेडियम में दो दिन पहले भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीसरा टी20 मैच खेला गया था जो बारिश की वजह से थोड़ी देर से शुरू हुआ था। एक्यु वेदर के अनुसार पहले वनडे मैच में मैच प्रारंभ होने के कुछ देर बाद हल्की बारिश की संभावना है। स्थानीय समयानुसार मैच सुबह 9.30 बजे शुरू होगा और यहां 10 बजे हल्की बारिश की आशंका जताई जा रही है। वैसे यह बारिश ज्यादा समय नहीं होगी लेकिन पहली पारी के दौरान पूरे समय बादल छाए रहेंगे। दूसरी पारी के दौरान धूप निकल आएगी। बादल छाए रहने की वजह से तेज गेंदबाजों को पिच से मदद मिलेगी और बल्लेबाजों को संघर्ष करना होगा। टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करना पसंद करेगी।

भारत ने तीन टी20 मैचों की सीरीज में वेस्टइंडीज का 3-0 से सफाया किया था और अब विराट कोहली की निगाहें वनडे सीरीज में भी मेजबान टीम के खिलाफ क्लीन स्वीप करने पर रहेगी। वेस्टइंडीज टीम में क्रिस गेल की वापसी हुई है और मेजबान टीम इसके चलते बढ़े हुए मनोबल के साथ मैदान में उतरेगी। गेल की निगाहें ब्रायन लारा के रिकॉर्ड पर टिकी रहेंगी। गेल के पास वेस्टइंडीज की तरफ से इंटरनेशनल वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाला बल्लेबाज बनने का मौका रहेगा। भारतीय कप्तान विराट कोहली के निशाने पर भी इस मैच के दौरान कई कीर्तिमान रहेंगे।

Posted By: Kiran Waikar

  • Font Size
  • Close