मुंबई। India vs West Indies: मुंबई पुलिस द्वारा 6 दिसंबर को वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले इंटरनेशनल टी20 मैच के लिए सुरक्षा व्यवस्था मुहैया करा पाने में असमर्थता जताने के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने इस टी20 सीरीज के कार्यक्रम में बदलाव किया है। अब हैदराबाद पहले टी20 मैच की मेजबानी करेगी जबकि मुंबई में तीसरा टी20 मैच होगा।

वेस्टइंडीज की टीम तीन टी20 मैच और तीन इंटरनेशनल वनडे मैचों की सीरीज के लिए भारत आने वाली है। टी20 सीरीज के 6 दिसंबर को होने वाले पहले मैच की मेजबानी मुंबई को सौंपी गई थी। 6 दिसंबर को बाबरी मस्जिद विध्वंस का दिन होने के साथ ही बाबा साहेब आंबेडकर का महापरिनिर्वाण दिवस भी है। इसकी वजह से बाबा साहेब आंबेडकर के लाखों समर्थक दादर स्थित चैत्यभूमि पर एकत्रित होते हैं। इसकी वजह से मुंबई पुलिस ने इस दिन मैच के लिए सुरक्षा व्यवस्था प्रदान करने से इंकार कर दिया था।

अजहरुद्दीन की वजह से हो पाई अदला-बदली :

मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (MCA) के एक अधिकारी ने बताया कि हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन (HCA) के अध्यक्ष मोहम्मद अजहरूद्दीन 6 दिसंबर को पहले टी20 मैच की मेजबानी स्वीकारने को राजी हो गए जिसकी वजह से बीसीसीआई ने इस मैचों की अदला-बदली कर दी। हैदराबाद में 11 दिसंबर को तय तीसरा टी20 मैच अब मुंबई में आयोजित किया जाएगा। यदि हैदराबाद पहले टी20 मैच की मेजबानी करने को राजी नहीं होता तो मुंबई को इस मैच की मेजबानी से वंचित होना पड़ता लेकिन अजहर की वजह से मैचों की तारीखों की अदला-बदली संभव हो पाई।

भारत-वेस्टइंडीज सीरीज

6 दिसंबर पहला टी20 मैच (हैदराबाद)

8 दिसंबर दूसरा टी20 मैच (तिरुवनंतपुरम)

11 दिसंबर तीसरा टी20 मैच (मुंबई)

Posted By: Kiran Waikar