नई दिल्‍ली। India vs West Indies ODI series: भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज से भी बाहर हो सकते हैं। बता दें कि शिखर को घुटने में चोट है, लेकिन वे अभी इस चोट से उबर नहीं पाए हैं। भारत और वेस्टइंडीज के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच 15 दिसंबर को चेन्नई में खेला जाएगा।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शिखर का वेस्‍टइंडीज के खिलाफ आगामी 3 मैचों की वनडे सीरीज में खेलना भी संदिग्ध हैं। धवन को महाराष्‍ट्र के खिलाफ मुश्‍ताक अली ट्रॉफी टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट के मैच में घुटने में चोट लगी थी। इस चोट के कारण ही शिखर को वेस्‍टइंडीज के खिलाफ वर्तमान में चल रही 3 मैचों की टी20 सीरीज से बाहर होना पड़ा। पर अब खबरें हैं कि शिखर अभी भी इस चोट से पूरी तरह नहीं उबर पाए हैं। ऐसे में वे वनडे सीरीज से भी बाहर हो सकते हैं। सीरीज का पहला मैच 15 दिसंबर को चेन्नई में, दूसरा मैच 18 दिसंबर को विशाखापट्टनम में और तीसरा मैच 22 दिसंबर को कटक में खेला जाएगा।

शिखर ने अपनी चोट को लेकर BCCI को अपडेट दिया था। BCCI ने बताया कि वोर्ड की मेडिकल टीम लगातार धवन की चोट की समीक्षा कर रही है। उनके घुटने में गहरा कट लगा था। फिलहाल उनकी चोट ठीक हो रही है। डॉक्टर ये देख रहे हैं कि उनका घाव कितना भरा है। बोर्ड की मेडिकल टीम की सलाह पर ही धवन को स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं। टीम के मुताबिक शिखर की चोट अभी भी पूरी तरह ठीक नहीं हुई है। उन्हें कुछ और समय आराम करने की जरुरत है। फिलहाल उनको लगे टांके नहीं कटे हैं।

बहरहाल बोर्ड शिखर को लेकर कोई जोखिम नहीं लेना चाहता। ऐसे में संभावना है कि शिखर को आगामी वनडे सीरीज से भी बाहर रखा जा सकता है। चयन समिति जल्द ही उनके विकल्‍प की घोषणा कर सकती है। गौरतलब है कि भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला वनडे मुकाबला 15 दिसंबर को चेन्नई में खेला जाएगा।

टी20 सीरीज में शिखर के स्थान पर संजू सैमसन को टीम में शामिल किया गया था। संभावना है कि वनडे सीरीज में भी संजू को टीम में शामिल किया जा सकता है। हालांकि संजू को टी20 सीरीज में अब तक प्‍लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया है। वेस्‍टइंडीज के खिलाफ जारी टी20 सीरीज के दोनों मुकाबलों में अभी तक रिषभ पंत को भी मौका मिला है।

Posted By: Rahul Vavikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस