गुयाना। भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला इंटरनेशनल वनडे मैच आज प्रॉविडेंस स्टेडियम में खेला जाएगा। इस सीरीज के पहले भारतीय ओपनर रोहित शर्मा और कैरेबियाई विस्फोटक ओपनर क्रिस गेल के फोटोज सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं।

इन फोटोज में एक खास बात यह है कि दोनों ने 45 नंबर की जर्सी पहनी हुई है। ये दोनों विस्फोटक बल्लेबाज इंटरनेशनल क्रिकेट के सिक्सर किंग है। गेल 459 इंटरनेशनल मैचों में 529 छक्के लगा चुके हैं जबकि रोहित के नाम 338 मैचों में 371 छक्के लगा चुके हैं। इस तरह इन दोनों की जर्सी का कुल मिलाकर नंबर 90 है जबकि इन दोनों के नाम पर कुल मिलाकर 900 छक्के दर्ज है। गेल आईपीएल में 333 नंबर की जर्सी पहनते हैं। रोहित शर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में क्रिस गेल का इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्कों का कीर्तिमान तोड़ा था। रोहित अब 107 छक्कों के साथ इस मामले में पहले क्रम पर है जबकि गेल 105 छक्कों के साथ दूसरे क्रम पर हैं।

रोहित ने वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरुआती दो टी20 मैचों में हिस्सा लिया जबकि उन्हें तीसरे टी20 मैच में आराम दिया गया था। उधर क्रिस गेल टोरंटो में ग्लोबल टी20 लीग की वजह से भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में नहीं खेले थे लेकिन उनकी वनडे सीरीज के लिए टीम में वापसी हुई है। इसके चलते अब तीन वनडे मैचों की सीरीज में इन दो विस्फोटक सलामी बल्लेबाजों के बीच रोमांचक द्वंद्व देखने को मिलेगा।

रोहित शर्मा ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर गेल के साथ फोटो पोस्ट किया। उधर क्रिकेट वेस्टइंडीज ने भी रोहित और गेल के फोटोज शेयर किए। क्रिकेट वेस्टइंडीज ने इनके फोटोज पोस्ट कर फैंस से पूछा कि आपका फैवरेट 45 नंबर कौन हैं?

Posted By: Kiran Waikar

  • Font Size
  • Close