किंग्सटन। वर्ल्ड कप के दौरान विवादों में रहे भारतीय कमेंटेटर संजय मांजरेकर को 3 अगस्त से भारत और वेस्टइंडीज के बीच होने जा रही सीरीज के लिए कमेंट्री पैनल से बाहर कर दिया गया। सोनी पिक्चर्स स्पोर्ट्स नेटवर्क द्वारा घोषित कमेंटेटरों की लिस्ट में सुनील गावस्कर और सर विवियन रिचर्ड्स जैसे दिग्गज शामिल है।

इंग्लिश कमेंटेटरों की लिस्ट में रिचर्ड्स, गावस्कर, ग्रीम स्वान, मुरली कार्तिक, डैरेन गंगा और इयान बिशप शामिल है। हिंदी कमेंटेटरों में आशीष नेहरा, अजय जडेजा, मोहम्मद कैफ और विवेक राजदान को शामिल किया गया है। गौरव कपूर और अर्जुन पंडित प्रेजेंटर होंगे। भारत को इस दौरे पर तीन टी20 मैच, तीन वनडे मैच और दो टेस्ट मैच खेलने हैं। शुरुआती दो टी20 मैच अमेरिका के लॉडरहिल में होंगे और इसके बाद के मुकाबले वेस्टइंडीज में खेले जाएंगे।

गावस्कर ने कहा, वेस्टइंडीज की मेरे दिल में खास जगह है क्योंकि मैंने अपने करियर की शुरुआत वहां की थी और वहां के खिलाड़ियों के प्रति मेरे मन में सम्मान है। सर विवियन रिचर्ड्स और मैं कई बार एक-दूसरे के खिलाफ खेले हैं और आगामी सीरीज के दौरान हम अपनी यादें ताजा करेंगे। विवियन रिचर्ड्स ने कहा, भारत-वेस्टइंडीज सीरीज हमेशा ही जोरदार होती रही है और इस बार भी सीरीज में कड़ी टक्कर की उम्मीद है। स्टुडियो में सुनील गावस्कर के साथ बैठकर हमें अपने पुराने दिन याद आ जाएंगे।

धोनी-जडेजा की आलोचना को लेकर मांजरेकर हुए थे ट्रोल :

इंग्लैंड में संपन्न वर्ल्ड कप के दौरान मांजरेकर को काफी आलोचना का सामना करना पड़ा था। उनके खिलाफ जानबूझकर महेंद्रसिंह धोनी के खिलाफ बातें करने का आरोप लगा था। उन्होंने रवींद्र जडेजा को कामचलाऊ क्रिकेटर बताया था। इस पर भड़के जडेजा ने उन्हें बकवास बंद कर कमेंट्री पर ध्यान देने को कहा था। जडेजा ने जब सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी की थी तो मांजरेकर ने भी स्वीकारा था कि जडेजा ने उन्हें आश्चर्यचकित कर दिया था।

Posted By: Kiran Waikar

  • Font Size
  • Close