कोलकाता। India vs West Indies: वेस्टइंडीज के खिलाफ 6 दिसंबर से खेली जाने वाली सीमित ओवरों की सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट टीम की गुरुवार को घोषणा की गई। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बीसीसीआई के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर टीम की घोषणा किए जाने के 1 घंटे पहले ही टीम इंडिया की लिस्ट सोशल मीडिया पर लीक हो गई थी। ऐसा कैसे हो गया इसे लेकर क्रिकेट प्रेमी असमंजस में हैं।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच 3 टी20 मैच और 3 वनडे मैच खेले जाने है। भारत में इस सीमित ओवरों की सीरीज का आयोजन 6 से 22 दिसंबर तक होना है। इसके लिए गुरुवार को भारतीय टीम की घोषणा की गई। बीसीसीआई के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर टीम की घोषणा रात 8 बजे के बाद की गई जबकि सोशल मीडिया पर यह लिस्ट शाम 7 बजे के बाद ही आ चुकी थी। वैंकट पार्थसारथी नाम के यूजर ने शाम 7.06 बजे ट्वीट कर लिखा, 'भुवी को टीम में वापस देख अच्छा लगा। कृणाल पांड्या की जगह जडेजा को लेना अच्छा रहा। रिषभ पंत और केएल राहुल को फिर मौका देना उचित नहीं। धवन को फिर टीम में बनाए रखा गया।'

इस तरह आधिकारिक घोषणा के पहले टीम का लीक होना चिंताजनक है। ऐसा माना जा रहा था कि रोहित शर्मा को वनडे सीरीज के लिए आराम दिया जाएगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ। रोहित टी20 और वनडे दोनों सीरीज में खेलेंगे। भुवनेश्वर कुमार की चोट से उबरकर वनडे टीम में वापसी हुई, इसी तरह केदार जाधव भी वनडे टीम में जगह बनाने में सफल रहे। बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के दौरान बेहद महंगे साबित हुए बाएं हाथ के तेज गेंदबाज खलील अहमद की टीम से छुट्टी हो गई।

ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेटर हो चुकी बैन :

ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेटर एमिली स्मिथ को इसी महीने की शुरुआत में मैच से एक घंटे पहले अपनी टीम की प्लेइंग इलेवन सोशल मीडिया पर पोस्ट करने के चलते बैन किया गया था। स्मिथ ने 2 नवंबर को होबार्ट हरिकैंस और सिडनी थंडर्स के बीच मैच से पहले उन्होंने टीम की प्लेइंग इलेवन इंस्टाग्राम पर पोस्ट कर दी थी। इस हरकत के चलते उन्हें एक साल के लिए बैन किया गया।

यह भी पढ़ें: India vs Bangladesh 2nd Test Weather Update: डे-नाइट टेस्ट के दौरान ऐसा रहेगा कोलकाता का मौसम

Posted By: Kiran Waikar