नई दिल्ली। भारतीय टीम भले ही विश्व कप न जीत सकी हो, लेकिन रवि शास्त्री पर चयनसमिति का भरोसा कायम है। उन्हें 24 नवंबर 2021 तक के लिए भारतीय टीम का मुख्य कोच चुना गया है। वे चौथी बार टीम की जिम्मेदारी संभालेंगे। कपिल देव, अंशुमान गायकवाड़ और शांथा रंगास्वामी की तीन सदस्यीय क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) ने शुक्रवार को शास्त्री को फिर से भारतीय कोच चुना। इस होड़ में माइक हेसन दूसरे और टॉम मूडी तीसरे स्थान पर रहे। रॉबिन सिंह और लालचंद राजपूत भी इस होड़ में शामिल थे।

सीएसी ने स्पष्ट कर दिया था कि वे विदेशी चेहरे के ज्यादा पक्ष में नहीं हैं। फिल सिमंस ने खुद को दावेदारी से बाहर कर लिया था।सनराइजर्स हैदराबाद के कोच मूडी ने 2017 में भी दावेदारी की थी, लेकिन उन्हें नहीं चुना गया था। माना जा रहा था कि न्यूजीलैंड के पूर्व कोच हेसन इस बार शास्त्री को कड़ी चुनौती देंगे।

वे सबसे लंबे समय तक कीवी टीम के कोच रह चुके हैं। भारतीय टीम इस समय वेस्टइंडीज में खेल रही है। ऐसे में शास्त्री स्काइप के जरिए साक्षात्कार में शामिल हुए। भारतीय कप्तान विराट कोहली पहले ही शास्त्री के पक्ष में अपनी राय रख चुके थे। मगर कपिल देव के अनुसार समिति ने कप्तान से इस मामले में कोई राय नहीं ली थी।

शास्त्री के पिछले कार्यकाल :

  1. क्रिकेट मैनेजर (2007 बांग्लादेश दौरा)
  2. टीम निदेशक (2014-2016)
  3. मुख्य कोच (2017-2019)

Posted By: Kiran Waikar